बिल्ली को पहनाई वरमाला

Share Article

जर्मनी के एक शख्स ने सेसेलिया से शादी रचाकर सनसनी फैला दी. आप भी सोच में पड़ गए होंगे कि इसमें सनसनी फैलने वाली कौन सी बात है? शादी तो सभी करते हैं. अरे जनाब, उसने किसी महिला से नहीं, बल्कि सेसेलिया नामक बिल्ली से शादी की है, जबकि जर्मनी में जानवरों से शादी करना ग़ैरक़ानूनी है. अब इसे आप क्या कहेंगे, किसी जानवर के प्रति उनका अगाध प्रेम या कुछ अलग करने की विलक्षण प्रतिभा! ख़ैर, आप इसे कुछ भी कहें, वह इस शादी से बेहद ख़ुश है. शादी करने की वजह भी काफी रोचक है. उवे मित्जसचेर्लिच नामक इस युवक ने यह क़दम इसलिए उठाया, क्योंकि उसकी बिल्ली मरने की हालत में है. इससे भावुक होकर उसने बिल्ली से शादी कर ली. बड़े ही धूमधाम से दोनों की शादी हुई और मेहमानों के मनोरंजन के लिए वहां की प्रसिद्ध अदाकारा को भी बुलाया गया.

मित्जसचेर्लिच की 15 वर्षीय बिल्ली सेसेलिया उम्र के अंतिम पड़ाव पर बीमार रहने लगी है और उसकी मौत कभी भी हो सकती है. सेसेलिया से असीम प्रेम करने वाला मित्जसचेर्लिच इसी वजह से परेशान है. वह चाहता था कि सेसेलिया की मौत से पहले उन दोनों के बीच एक नायाब रिश्ता बन जाए. इसलिए क़ानून और लोगों की परवाह किए बग़ैर उसने बिल्ली से शादी करने का फैसला किया.

विवाह समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए उन्होंने 300 यूरो (1,74,000 रुपये) देकर एक टीवी अभिनेत्री को बुलाया. शादी के  दौरान मित्जसचेर्लिच हैट और स़फेद रंग की पोशाक पहने हुए थे, जबकि सेसेलिया नामक बिल्ली को स़फेद ड्रेस पहनाई गई थी. दूल्हे के जुड़वा भाई एरिक शादी के गवाह बने.

शादी के बाद ड्रेसडेन शहर के 39 साल के पोस्टमैन मित्जसचेर्लिच ने कहा सेसिलिया बेहद भरोसेमंद है. हम दोनों हमेशा खेलते रहते हैं और वह हमेशा मेरे साथ बिस्तर पर सोती रही है. उन्होंने शादी के बाद मानसिक सुकून और लोगों को ध्यान तो हासिल कर लिया है, लेकिन हो सकता है कि आगे उन्हें अब क़ानूनी उलझनों से गुज़रना पड़े.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *