कार के बाद अब फेरारी का ट्रैक्टर

दुनिया भर में एक से बढ़कर एक शानदार स्पोर्ट कारों को पेश करने वाली इटली की प्रमुख स्पोर्ट कार निर्माता कंपनी फेरारी ने भारतीय बाज़ार में अपनी बेहतरीन स्पोर्ट कारों के बाद एक और बेहतरीन सौगात दी है. इस बार फेरारी ने भारतीय बाज़ार में अपनी बेहतरीन ट्रैक्टर पेश किया है. भारतीय बाज़ार में फेरारी के इस ट्रैक्टर को देश की प्रमुख कृषि वाहन निर्माता कंपनी एस्कॉर्ट ने उतारा है.

फेरारी के इस ट्रैक्टर की शुरुआती क़ीमत 8 लाख रुपये तय की गई है. फेरारी ने इस ट्रैक्टर को देश के स्वावलंबी और आधुनिक तकनीकियों से किसानी करने वाले किसानों को ध्यान में रखकर पेश किया है.

क़ीमत के मामले में फेरारी का यह ट्रक भले ही महंगा हो, लेकिन इंजन क्षमता और बेहतरीन स्पेयर पार्ट्स के कारण यह ट्रैक्टर कई मायनों में बेहद ही शानदार है.

क़ीमत के मामले में फेरारी की यह ट्रक भले ही महंगा हो, लेकिन इंजन क्षमता और बेहतरीन स्पेयर पार्ट्स के कारण यह ट्रैक्टर कई मायनों में बेहद ही शानदार है. एस्कॉर्ट लिमिटेड ने फेरारी के इस ट्रैक्टर को बाज़ार में उतारने के साथ ही अपना भी एक प्रीमियम ट्रैक्टर फार्मट्रैक पेश किया है. जानकारों का मानना है कि फेरारी के इस नए ट्रैक्टर से देश के कृषि व्यवस्था को और भी बल मिलेगा. यदि ग़ौर करें, तो पाएंगे कि देश में आधुनिक कृषि प्रणालियों पर ज़्यादा जोर दिया जा रहा है, शायद इसलिए क्योंकि ऑटोमोबाइल सेक्टर शुरू से ही कृषि क्षेत्र में एक नई क्रांति लाता रहा है.