करामाती घड़ी स्मार्ट वाच

जेम्स बांड की घड़ी तो आपने फिल्मों में देखी ही होगी. जेम्स बांड की बहुत सारी मुश्किलें पलक झपकते ही हल कर देती है. करामाती घड़ी कुछ ऐसी ही घड़ी लेकर आ रहे हैं दिल्ली के सत्रह साल के सिद्धांत वत्स और उनके साथी. इस डिजिटल एज में सिद्धांत और उनके साथियों ने स्मार्ट वॉच नाम की एक ऐसी कलाई घड़ी बनाई है, जो आपके कई काम आ सकते हैं. यह घड़ी एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है. अगर आप किसी काम में उलझे हों और आपके फोन की घंटी बज जाए या आपको अपना लैपटॉप ऑपरेट करना हो, तो ये सारे काम आप बिना किसी परेशानी के कर सकते हैं और इसमें आपका साथ देगा आपकी कलाई घड़ी, जिसका नाम है स्मार्ट वॉच. अब आपके सारे ईमेल, कांटैक्ट और डॉक्यूमेंट्स आपकी कलाई पर बंधे होंगे. अब आप अपने बगीचे में पौधों को पानी देते वक्त भी अपने क्लाइंट या दोस्तों को ईमेल भेज सकते हैं. इस घड़ी के सहारे अगर आप यात्रा पर हैं तो किसी भी तरह के दस्तावेज कैरी करने की ज़रूरत नहीं होगी. साथ ही यह घड़ी मैप और जीपीएस सुविधा से भी लैस होंगे.

अब आप अपने बगीचे में पौधों को पानी देते वक्त भी अपने क्लाइंट या दोस्तों को ईमेल भेज सकते हैं. इस घड़ी के सहारे अगर आप यात्रा पर हैं तो किसी भी तरह के दस्तावेज कैरी करने की ज़रूरत नहीं होगी.

इसके मुख्य फीचर्स हैं जीएसएम 2.5, ब्लूटूथ 2, जीपीएस, कैमरा, वाई-फाई, माइक्रोफोन, स्पीकर, 8जीबी माइक्रो एसडी कार्ड. एंड्रॉयड बेस्ड यह घड़ी तीन रंगों में उपलब्ध हैं ब्लैक, व्हाइट और ग्रे. सिद्धांत बताते हैं कि अभी तक हमें मिल रहे रिस्पॉन्स के मुताबिक़, हमने लांच होते ही क़रीब 5 हज़ार से दस हज़ार घड़ी बेचने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

loading...
  • Narendra Dev

    कमेंट ऊपर लिखा जा चूका है.