एयर होस्टेस बनीं सोनम

page-16सोनम कपूर एक नए अंदाज में नजर आने वाली हैं, इस बार वह फ्लाइट अटेंडेंट नीरजा भानोत के भूमिका अदा करेंगी. 1986 में कराची में प्लेन पैन-एम फ्लाइट-73 को हाइजैक किया गया था. प्लेन को हाइजैक करने वाले आतंकवादियों ने विमान में सवार यात्रियों को बचाने की कोशिश करने वाली नीरजा को मौैत के घाट उतार दिया था. फिल्म के अपने किरदार की पहली तस्वीर सोनम ने ट्विटर पर साझा की है. मशहूर फैशन फोटोग्राफर अतुल कस्बेकर इस फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं. जबकि राम माधवानी फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं. नीरजा भानोत के जीवन पर आधारित इस फिल्म की शूटिंग पिछले महीने शुरू हुई है. फिल्म में अभिनेत्री शबाना आजमी नीरजा की मां के किरदार में नज़र आयेंगी.

 

कंगना ने तोड़ी परंपरा

62 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में कंगना सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार ग्रहण करने गाउन पहनकर पहुंचीं. इससे पहले सभी अभिनेत्रियां पुरस्कार लेने साड़ी में पहुंचती थीं. यह कंगना के  फिल्मी करियर का दूसरा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार है.

अभिनेत्री कंगना रनौत ने एक बार फिर स्थापित परंपरा को तोड़ दिया है. इस बार कंगना ने यह कारनाम राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के दौरान किया है. आम तौर पर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में चलन रहा है कि कलाकार यहां पुरस्कार ग्रहण करने पारंपरिक परिधानों में पहुंचते हैं, लेकिन 62 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में कंगना सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार ग्रहण करने गाउन पहनकर पहुंचीं. इससे पहले अमूमन सभी अभिनेत्रियां पुरस्कार लेने साड़ी पहनकर पहुंचीं थीं.
यह कंगना के फिल्म करियर का दूसरा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार है. पिछली बार फिल्म फैशन के लिए सह अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था. इस बार कंगना को फिल्म क्वीन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री चुना गया है. फिल्म में कंगना शादी टूटने के बाद अकेले हनीमून पर चली जाती हैं. ऐसा लगता है कि क्वीन का किरदार उनकी सोच और उनके व्यतित्व से मिलता-जुलता है. इसलिए वह अपना सर्वश्रेष्ठ अभिनय इस फिल्म में कर पाईं. उनकी उन्हीं स्थापित परंपराओं को तोड़ने और चुनौती देने वाले व्यक्तित्व की झलक पुरस्कार वितरण के दौरान भी दिखाई दी. न्यूयार्क में रहने वाले भारतीय डिजाइनर विभु महापात्र ने कंगना के लिए गाउन डिजाइन किया था. जिसे कंगना ने समारोह में पहना था. विभु अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल के लिए परिधान डिजाइन कर चुके हैं.

 

गीतकार बने कपिल सिब्बल

जाने माने वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल आजकल फिल्मों के लिए गीत लिख रहे हैं. आने वाली फिल्म जैनब-ए सेलीब्रेशन ऑफ ह्यूमैनिटी के लिए कपिल सिब्बल ने पांच गाने लिखे हैं. जैनब राजनीति पर आधारित एक फिल्म है. सिब्बल ने कहा है, कि जागरूकता लाने और सामाजिक संदेश फैलाने के लिए सिनेमा एक अच्छा और उपयोगी माध्यम है जो कि लोगों को प्रभावित करता है. इस फिल्म के जरिए मैं खुशी, मानवता और सौहार्द का संदेश देना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि जब तक हम अपने विचारों औैर मानसिकता को नहीं बदलेंगे तब तक कोई भी क़ानून समाज में बदलाव लाने में सक्षम नहीं होगा. अगर हम अपने समाज को अधिक करुणामय बनाना चाहते हैं तो हर व्यक्ति के विचारों को बदलना जरूरी है.
प्रणव सिंह के निर्शेशन में बनी ये फिल्म सामाजिक-राजनीतिक प्रेम कहानी का मिक्सचर है. आशुतोष राणा, जिमी शेरगिल, संजय सूरी और हितेन तेजवानी इस फिल्म के मुख्य कलाकार हैं. यह फिल्म एक हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की जैनब की प्रेम कहानी पर आधारित है. जो सांप्रदायिक दंगों और राजनीतिक अस्थिरता के खिलाफ जाकर प्यार करते हैं. जिमी, संजय और आशुतोष ने फिल्म के बारे में कहा कि, ये एक बहुत महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है और हम सभी के लिए यह एक चुनौती भी. लेकिन यही इसे व्यापक बनाती है. फिल्म का विषय अधिक प्रासंगिक है.

 

अनिल कपूर सबसे स्टाइलिश सेलिब्रिटी

अभिनेता अर्जुन कपूर अपने चाचा अनिल कपूर को हिंदी सिनेमा का सबसे स्टाइलिश सेलिब्रिटी मानते हैं. दिल धड़कने दो में काम कर रहे अनिल ने स्वयं को बहुत समय से चुस्त-दुरुस्त बनाये रखा है. अर्जुन ने कहा कि वह बॉलीवुड के सबसे स्टाइलिश सेलिब्रिटी हैं. वह समय के साथ और जवान और स्टाइलिश होते जा रहे हैं.

 

फास्ट एंड फ्यूरियस-7 ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

बॉलीवुड फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस-7 ने भारत में शानदार प्रदर्शन करते हुए अब तक के  सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज की इस नई फिल्म ने भारत में 100 करोड़ रुपयों की रिकॉर्ड कमाई की है. जो भारत में किसी भी हॉलीवुड फिल्म का अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. गौरतलब है कि इस फिल्म ने  अपने पहले ही हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. इसे  देशभर में 2800 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था. इस फिल्म में विन डीजल,  पॉल वॉकर, डेवेन जॉनसन, जेसन स्टेथम और मिशेल रोडरी गूज मुख्य भूमिका में हैं. पॉल वॉकर की ये उनकी आखिरी फिल्म रही. फिल्म 2 अप्रैल को भारत में 2-डी, 3-डी और आईमैक्स फॉर्मेट में रिलीज हुई थी. खबरें आ रही हैं कि इस सीरीज की आठवीं फिल्म साल 2017 में रिलीज होगी. यह फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म है, जो अभिनेता पॉल वॉकर के  बगैर बनेगी.

 

पिता को खुश करने की कोशिश करता रहूंगा

मेरे पिता दिखावा नहीं करते हैं. जब उन्होंने फिल्म बर्फी देखी थी तो उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम्हारा अभिनय अच्छा है, लेकिन आर्ट फिल्मों में काम मत करो. उनका सिनेमा बहुत अलग है और वह कभी-कभी मुझसे उसका अनुसरण करने की उम्मीद करते हैं. रणबीर ने कहा मैं उन्हें अपने जीवन में पाकर खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं. वह मुझे वास्तविकता बताते हैं. मैं उन्हें खुश करने की हमेशा कोशिश करता रहूंगा.

बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर का कहना है कि वह अपने पिता ऋषि कपूर को खुश करने की हमेशा कोशिश करते रहेंगे. रणबीर का कहना है कि वह अपने पिता के साथ अपने काम के बारे में बहुत कम चर्चा करते हैं. फिल्मों के बारे में उनकी और उनके पिता की समझ एकदम अलग है, बावजूद इसके वह अपने पिता की राय का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि मेरे पिता दिखावा नहीं करते हैं. जब उन्होंने फिल्म बर्फी देखी थी तो उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम्हारा अभिनय अच्छा है, लेकिन आर्ट फिल्मों में काम मत करो. उनका सिनेमा बहुत अलग है और वह कभी-कभी मुझसे उसका अनुसरण करने की उम्मीद करते हैं. रणबीर ने कहा कि मैं उन्हें अपने जीवन में पाकर खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं. वह मुझे वास्तविकता बताते हैं. मैं उन्हें खुश करने की कोशिश हमेशा करता रहूंगा. हालांकि, इसमें 15 से 20 वर्ष लग सकते हैं. उनके लिए उनके पिता के ईमानदार विचार बहुत मायने रखते हैं और वह इस बात से खुश हैं कि ऋषि कपूर को आगामी फिल्म बॉम्बे वेलवेट में उनका काम पसंद आया है. अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी यह फिल्म 15 मई को में रिलीज होगी. निर्देशक ऊुराग कश्यप ने कहा कि ऋषि ने हाल में फिल्म देखी है. उन्हें एवं नीतू सिंह को फिल्म बहुत पसंद आई. दोनों का ही कहना है कि रणबीर ने इस फिल्म में अपने करियर की सबसे बेहतरीन एक्टिंग की है.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *