अ़खबारों और न्यूज पोर्टल्स की सुर्खियों में होगया दिमाग़ का दही

DMLडेली मल्टीमीडिया लिमिटेड के बैनर तले फौज़िया अर्शी के निर्देशन में बनी कॉमेडी फिल्म होगया दिमाग का दही की अ़खबारों में और इंटरनेट पर धूम मची है. एक तऱफ जहां फिल्म का ट्रेलर लॉन्च होते ही यू-ट्यूब और अन्य वेबसाइट्‌स पर लाखों लोगों ने इसे देखा, वहीं दूसरी तऱफ यह फिल्म मीडिया वेबसाइट्‌स एवं बॉलीवुड खबरों के चैनल्स की सुर्खियां बनी. फिल्म होगया दिमाग का दही को सबसे पहले सुर्खियां कॉमेडी के शहंशाह कादर खान की फिल्मों में वापसी की खबर से मिलीं. कादर खान इस फिल्म के साथ तक़रीबन दस वर्षों के बाद फिल्मों में वापसी कर रहे हैं.

कादर खान की वापसी का स्वागत करने वाले अमिताभ बच्चन के ट्‌वीट को टाइम्स ऑफ इंडिया, नवभारत टाइम्स, दैनिक भास्कर, मिड-डे, दैनिक जागरण, हिंदुस्तान टाइम्स, अमर उजाला, इंडियन एक्सप्रेस और द ट्रिब्यून जैसे प्रतिष्ठित अ़खबारों ने प्रमुखता से जगह दी. अधिकांश अ़खबारों ने बिग बी अमिताभ बच्चन ने किया कादर खान की वापसी का स्वागत शीर्षक से यह खबर प्रकाशित की. देश के तक़रीबन हर अ़खबार और वेब पोर्टल ने इस खबर को जगह दी. इसके बाद कादर खान ने कहा कि बीमार होने की वजह से फिल्म निर्माताओं ने उन्हें फिल्मों में लेने से मना कर दिया था. उन्होंने कहा कि फौजिया अर्शी ही हैं, जिन्होंने मुझे अपनी फिल्म होगया दिमाग का दही में लिया और मुझे आगे काम करने के लिए प्रेरित किया.

यह खबर भी अ़खबारों में छाई रही. इसे मराठी, गुजराती, पंजाबी, उर्दू एवं अंग्रेजी यानी हर भाषा के अ़खबारों में जगह मिली. जानी-मानी फिल्म पत्रिका मायापुरी ने भी कादर खान की वापसी की खबर कादर खान का हो गया दिमाग़ का दही शीर्षक के साथ प्रमुखता से प्रकाशित की. अंग्रेजी फिल्म पत्रिका ब्लॉकबस्टर ने कादर खान की वापसी की खबर आई लव माय प्रोफेशन शीर्षक के साथ प्रकाशित की. ब्लॉकबस्टर को दिए गए इंटरव्यू में कादर खान ने अपने जीवन से जुड़े कई पहलुओं पर खुलकर बातचीत की.

कादर खान ने मुंबई में फिल्म के प्रोमो की लॉन्चिंग के मा़ैके पर पत्रकारों से कहा कि लोगों को बस सलमान और शाहरुख की फिल्में पसंद आती हैं. इसी वजह से अच्छी फिल्में नज़रअंदाज़ हो जाती हैं. मराठी अ़खबार मुंबई चौफेर ने लोक माइला बरोबर काम करायला नकार देदात शीर्षक के साथ कादर खान की पीड़ा जगज़ाहिर की कि बीमार होेने की वजह से लोग उनके साथ काम नहीं करना चाहते थे. हिंदुस्तान डॉट कॉम ने कादर खान की वापसी की ़खबर आई विल ब्रिंग क्वालिटी बैक शीर्षक के साथ प्रकाशित की. कादर खान को पद्म सम्मान से नवाजे जाने के बयानों को देश के सभी प्रमुख अ़खबारों ने प्रमुखता से जगह दी. हिंदुस्तान टाइम्स ने लिखा, बी-टाउन रूट्‌स फॉर कादर खान.

मीका सिंह इस फिल्म के एक गीत में एनीमेटेड अवतार में नज़र आएंगे, इस ़खबर को देश के सभी अ़खबारों एवं वेबसाइट्‌स ने जगह दी. यह ़खबर अंग्रेजी दैनिक टाइम्स ऑफ इंडिया ने मीका सिंह डज ए मडोना शीर्षक से प्रकाशित की. जानी-मानी वेबसाइट बॉलीवुड स्पाइस डॉट कॉम ने भी इसे प्रकाशित किया. चंड़ीगढ़ से प्रकाशित होने वाले दैनिक अ़खबार आज समाज ने लिखा कि मीका देश के पहले ऐसे गायक बन गए हैं, जिनका कार्टून अवतार फौजिया अर्शी के निर्देशन में बनी फिल्म के गाने में चार चांद लगाएगा. इंडिया ब्लूम्स वेब पोर्टल ने होगया दिमाग का दही के ट्रेलर को दर्शकों द्वारा सराहे जाने की खबर छापी. फिल्मी फ्राइडे ने भी जन्माष्टमी के अवसर पर होगया दिमाग का दही टीम द्वारा आयोजित कार्यक्रम को अपनी वेबसाइट पर जगह दी. मराठी अ़खबार सकाल ने भी हो गया दिमाग का दही टीम के इस कार्यक्रम की ़खबर प्रकाशित की. बॉलीवुड हंगामा ने फिल्म से जुड़ी हस्तियों, खासकर कादर खान के इंटरव्यू को जगह दी.

अंग्रेजी अ़खबार बैंगलोर मिरर के मुताबिक, होगया दिमाग का दही की निर्देशक फौज़िया अर्शी का कहना है कि कादर खान एक असली, सा़फ-सुथरे हास्य कलाकार हैं. फौज़िया अर्शी ने बताया कि उन्हें इस बात का दु:ख है कि इस फिल्म की शूटिंग ताज सिटी आगरा में नहीं हो पाई. नेशनल दुनिया के मुताबिक, लंबे अर्से से सिनेमाई दर्शकों की नज़रों से दूर रहने वाले मशहूर अभिनेता कादर खान का कहना है कि आज स़िर्फ लोगों को इस चीज से मतलब है कि फिल्म में शाहरुख हैं और सलमान हैं या नहीं. इस नज़रिये का खामियाजा अच्छी फिल्मों को भुगतना पड़ रहा है.