कॉमेडी की जान रज़्ज़ाक खान

rajak-khanहंसी-मज़ाक के बिना ज़िंदगी का कोई मोल नहीं हैं. हंसी मज़ाक ही जीवन में आई बड़ी से बड़ी चुनौतियों का सामना करने की ताकत देती है. हंसना बेहद आसान है लेकिन लोगों को हंसाना बेहद कठिन, लेकिन कुछ लोग हंसाने की कला में माहिर होते हैं, ऐसे ही एक हास्य अभिनेता हैं रज्जाक खान अपनी टपोरी की भूमिका और डॉयलाग डिलिवरी के लिए पहचाने जाते हैं, कुछ ऐसे ही अंदाज में वह एक बार फिर फिल्म होगया दिमाग़ का दही में नज़र आयेंगे.

फिल्म में उनके किरदार का नाम तीली भाई है. कॉमेडी की दुनिया में रज्जाक़ खान की अपनी अलग पहचान है. उनकी अपना अंदाज लोगों को सिनेमाघर तक आने के लिए मजबूर कर देता है. रज्जाक खान के अभिनय का अलग अंदाज उन्हें औरों से अलग खड़ा करता है. अपने फिल्मी करियर में रज्जाक तकरीबन 100 फिल्मों मे काम कर चुके हैं. रूप की रानी, चोरों का राजा, हम हैं कमाल के, दिल तेरा आशिक, मोहरा, हम दोनों, सनम, लोहा, कोयला, इश्क, गुलाम, बादशाह, बड़े मियां, छोटे मियां, हसीना मान जाएगी, क्या कूल हैं हम, नो एंटी, फिर हेरा फेरी, जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है.

बचपन से ही उनका रुझान अभिनय की ओर था, वह अभिनेता बनना चाहते थे. अगर आज दर्शक उन्हें जानते हैं और पसंद करते हैं तो उनके अलग अंदाज,हाव-भाव और बेहतरीन अभिनय की वजह से. फिल्म होगया दिमाग का दही में वह बॉलीवुड के कॉमेडी के बादशाह क़ादर खान, ओम पुरी, संजय मिश्रा, राजपाल यादव, विजय पाटकर और सुभाष यादव जैसे अन्य मंझे हुए कलाकारों के साथ कॉमेडी की जुगलबंदी करते दिखाई देंगे. फिल्म दिमाग़ का दही में अपने रोल के बारे में रज्जाक खान कहते हैं कि उन्हें नए निर्देशक पर बहुत भरोसा है, युवा फिल्मकार फौजिया अर्शी ने बड़ी मजेदार फिल्म बनाई है. यह फिल्म सिर्फ और सिर्फ दर्शकों को हंसाने के लिए बनी है.

आज जीवन में हम हंसना भूल गए हैं. यह फिल्म लोगों को हंसने के लिए मजबूर कर देगी. अब तक फिल्म का ट्रेलर लाखों लोग देख चुके हैं और तीली भाई से रूबरू होने की तैयारी कर रहे हैं.

loading...