फिल्म के लिए Aamir khan ने किया कुछ ऐसा, देखकर दंग रह जायेंगे आप

aamir khan-dangal-body-buildingचौथी दुनिया ब्यूरो: फिल्मों के लिए स्टार्स अकसर अपना लुक चेंज करते रहते हैं कभी लंबे बाल तो कभी सिक्स पैक ऐब्स पर कुछ ही स्टार ऐसे हैं जो लुक को चेंज करने के लिए और अपने किरदार को जानदार बनाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं, ऐसे ही स्टार की लिस्ट में शामिल हैं आमिर खान जिन्होंने अपनी फिल्म के लिए 25 किलो वजन घटा लिया.

आमतौर पर फिल्म के स्टार 4 से 5 किलो वजन बढ़ते या घटाते हैं लेकिन आमिर खान ने सभी स्टार्स के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए महज 4 महीने में 25 किलो वजन कम करके दिखा दिया। आमिर ने अपनी अगली फिल्म दसङ्गल के लिए दरअसल उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म ‘दंगल’ के लिए 97 किलो तक वजन बढाया था और फिर इसे कम कर  लिया.

डॉक्टर और विशेषज्ञों की मायने तो इतनी तेज़ी से वजन बढ़ कर फिर घटना घाटाकलेकिन हो सकता है. लेकिन आमिर ने इस बात की फ़िक्र किये बगैर अपना वजन बढ़ कर कम भी किया. हाल ही में प्रोडक्शन हाउस यूटीवी मोशन पिक्चर्स ने एक वीडियो रिलीज किया जिसमें दिखाया गया है की तामीर ने ने कैसे कड़ी म्हणत की बदौलत अपना वजन कम किया अपना वजन कम किया।
‘दंगल’ के लिए आमिर खान ने पहलवान के किरदार में ढलने के लिए मांसाहारी खाना छोड़ दिया। वजन बढाने की वजह से आमिर को काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा, उन्हें सांस लेने और चलने फिरने में काफी दिक्कत होने लगी, आखिरकार आमिर ने म्हणत के दम को अपने वजन को कम करके ससबको चौक दिया.

read also: जब हुआ करीना-शाहिद का सामना !

आमिर की फिल्म दंगल इसी साल दिसंबर में रिलीज़ हो रही है जिसमें आमिर ने पहलवान महावीर फोगाट का किरदार निभाया है. आमिर के अपोजिट साक्षी तंवर उनकी पत्नी के रूप में नज़र  आएँगी. 

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *