Fashion करे पर ज़रा संभलकर वरना शरीर में होंगी ये परेशानियां

fashion mistakes-health-problemचौथी दुनिया ब्यूरो: आज के दौर में फैशन चरम पर है. बच्चे हो या बड़े कोई पीछे नही रहना चाहता ऐसे में ये जानना जरूरी है की किस तरह का फैशन किया जाये जो हमारी पर्सनालिटी निखारने के साथ हमारे कम्फर्ट को भी बरकरार रखे. क्योंकि कभी कभी हम फैशन के चक्कर में ऐसी गलतिया कर जाते हैं जो आगे जाकर हमारी सेहत के लिए घातक साबित होती हैं.

डॉक्टरों और जानकारों के हिसाब से हमे टाइट कपड़े नही पहनने चाहिए, अगर हम ऐसा करते हैं तो हमारे शरीर कई समस्याए हो सकती है जिनके परिणाम आगे चलकर घातक हो सकते हैं. टाइट कपड़े पहनने से कपड़े पहनने से आपकी रीढ़ की हड्डी पर दबाव पड़ता है, जो पीठ दर्द का कारण हैं.

टाइट जींस

टाइट जीन्स पहनने से आपकी कमर से लेकर घुटनो तक के हिस्से में खिंचाव की समस्या उत्पन्न हो जाती है. लगातार टाइट जीन्स पहनने से घुटनो पर दबाव पड़ता है.

टाइट स्कर्ट
लगातार टाइट स्कर्ट पहनने से आपके घुटने आपस में जुड़ जाते हैं, जिससे चलने में काफी परेशानी होती है। टाइट स्कर्ट पहनने से मांसपेशियों में भी खिंचाव हो सकता है.

बड़े हैंडबैग
आजकल फिल्मों और टीवी पर स्टार्स को बड़े हैंडबैग लेकर जाते हुए हम देखते हैं और खुद भी इसे फॉलो करनेहैंडबैग लगते हैं पर ऐसा करना आपकी सेहत पर बुरा असर डाल सकते है. बड़े हैण्ड बैग में भर ज़्यादा होने की वजह से आपके कंधो पर दबाव पड़ता है जिससे पीठ दर्द और कंधे की मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं.

हाई हील्स सैंडिल
फिल्मों में हम हीरोइनों को हाई हील की सैंडिल में देखते हैं पर अगर आप लगातार हाई हील या पेंसिल हील पहनते हैं तो ये आप के पैरों और पीठ के लिए हानिकारक हो सकता है. हाई हील पहनने से पिंडली की मांसपेशियां छोटी हो जाती हैं, जिससे शरीर में रक्त प्रवाह, घुटने में दर्द और पीठ में दर्द बना रहता है.