देश

पाक हमले में ३ जवान शहीद, एक जवान के शव से की गयी बर्बरता

Share Article

indian-soldiers-killed-pak-locचौथी दुनिया ब्यूरो:  जम्मू-कश्मीर के माछिल में एलओसी के करीब पकिस्तान की तरफ से की गयी फायरिंग में ३ जवान शहीद हो गए हैं वही मारे गए एक भारतीय जवान के शव के साथ पाकिस्तान द्वारा बर्बरता करने की घटना सामने आई है। पाकिस्तान की तरफ से पहले भी ऐसी घटना को अंजाम दिया गया है.

पकिस्तान की तरफ से एक महीने में दूसरी बार शव के साथ ऐसी बर्बरता की गयी है. माछिल में पाक सेना के जवानों की तरफ से छुपकर हमला किया गया था जिसमे ३ जवान शहीद हो गए थे. इससे पहले अक्टूबर में भी पाक सेना ने हमले में शहीद जवान के शव के साथ बर्बरता की थी.

लेफ्टिनेंट विपिन रावत ने आर्मी चीफ जनरल दलवीर सिंह सुहाग को इस बर्बरतापूर्ण घटना की जानकारी दी है। आर्मी चीफ ने रक्षा मंत्री को पाकिस्तान के हमले के बारे में बताया। आर्मी की तरफ से कहा  गया है की एलओसी पर तीन जवान शहीद हुए हैं। एक के शव के साथ बर्बरता हुई। मनोहर पर्रिकर ने कहा है की इस कायराना हरकत का करारा जवाब दिया जयेगा.

पाकिस्तानी सेना की तरफ से लगातार १९९९ से लेकर अब तक ऐसी बर्बर्तापूण घटनाओ को अंजाम दिया जाता रहा है जिसमे मनदीप सिंह, लांसनायक हेमराज, सुधाकर सिंह, कैप्टन सौरभ कालिया के नाम शामिल है. पाक सेना की ऐसी घटनाओ को देखते हुए भारतीय सेना को भी मुहतोड़ जवाब देने का आदेश दिया गया है.

मंगलवार को पाक सेना की तरफ से एलओसी पर की गयी फायरिंग के जवाब में आज भारतीय सेना ने भी नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तानी चौकियों पर भारी गोलीबारी की. पाक सेना की तरफ से की गयी गोलीबारी में तीन भारतीय जवान शहीद हो गए थे वही एक जवान के शव के साथ बर्बरता की गयी थी.

सेना की तरफ से दी गयी जानकारी में बताया गया है की पुंछ, रजौरी, केल और माछिल आदि सेक्टरों में भारतीय सेना की तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग की गयी है. इस फायरिं में पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया जिता है. जवाबी हमले में १२० एमएम के मोर्टार और मशीन गनों से जमकर फायरिंग की गयी है.

सेना ने कहा की ये गोलीबारी पकिस्तान की तरफ से किये गए हमले के जवाब में की गयी है. पाकिस्तान की तरफ से की गयी बर्बरता को बर्दाश्त नही किया जयेगा और हमारी सेना इसी तरह मुहतोड़ जवाब देगी.

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को कुपवाड़ा के माछिल में तीन भारतीय जवानों की हत्या कर दी और एक जवान के शव को बुरी तरह से क्षत-विक्षत कर दिया था. शहीद हुए जवानों में शशांक कुमार सिंह, मनोज कुमार कुशवाहा और प्रभु सिंह शामिल हैं.

सेना ने पलटवार करने की बात करते हुए कहा है कि इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. प्रवक्ता ने कहा कि ‘इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.

भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई के तहत पाकिस्तान की कई चौकियों को निशाना बनाते हुए भारी हथियारों से गोलाबारी की है। इस कार्रवाई में सीमा पर काफी नुकसान हुआ है। इसकी पुष्टि पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार ने की है। अखबार के मुताबिक कार्रवाई में दस लोगों की मौत हुई है और 14 लोग घायल हो गए हैं.

विनीत सिंह Administrator|User role
Sorry! The Author has not filled his profile.
×
विनीत सिंह Administrator|User role
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here