यहूदी डायरेक्टर जुनाथन ग्रीन ब्लाट ने ट्रम्प के उस प्रस्ताव का सख्त विरोध किया है, जिसमें यह कहा गया है कि मुसलमानों का रेजिस्ट्रेशन होना चाहिए

jonathan-green-blatअमेरिका की एक संस्था ‘एंटी डीफ़ामेनेशन लीग’ के यहूदी डायरेक्टर जुनाथन ग्रीन ब्लाट ने ट्रम्प के उस प्रस्ताव का सख्त विरोध किया है, जिसमें यह कहा गया है कि मुसलमानों का रेजिस्ट्रेशन होना चाहिए.

जुनाथन ग्रीन ब्लाट का कहना है कि ट्रम्प का यह फैसला ग़लत है और जिस दिन ट्रम्प ने मुसलमानों की रजिस्ट्री का काम शुरू किया, उसी दिन वह सबसे पहले अपना नाम मुसलमानों की सूची में लिखवाएंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि ट्रम्प जो कुछ भी करने की सोच रहे हैं, वो अमेरिका की संस्कृति और मूल्यों के खिलाफ है.
उल्लेखनीय है कि एलेक्शन से पहले ट्रम्प ने अमेरिका में मुसलमानों की इंट्री पर पाबन्दी लगाने, अमेरिकी मुसलमानों की वफादारी की परीक्षा लेने और उनमें कुछ लोगों को निर्वासित करने की बात कही थी.
हालांकि एलेक्शन जीत लेने के बाद ट्रम्प मुसलमानों के लिए रजिस्ट्रेशन वाली बात से मुकर गए थे और यह बयान दिया था कि उन्होंने मुसलमानों की रजिस्ट्रेशन की वकालत नहीं की है.
बताया जाता है कि ट्रम्प ने अभी अमेरिका की बागडोर सँभाली नहीं है, मगर पहले से ही विरोध शुरू हो गई है, यह चीज़ें ट्रम्प के लिए मुश्किलें पैदा करेंगी.