फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ बाज़ार में आया अब तक का सबसे सस्ता ४ जी स्मार्टफोन

okwu, smartphones, cheapest, 4g, launch, finger printचौथी दुनिया ब्यूरो: भारत की मोबाइल बनाने वाली कम्पनी OKWU की तरफ से अपना पहला  स्मार्टफोन  PI लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन की कीमत 5,999 रुपये रखी गयी है। यह फोन U-Tag तकनीक के साथ लॉन्च किया गया है। इंडियन मार्केट के हिसाब से ये तकनीक अभी नयी है और कम्पनी की तरफ से इस फोन का दाम कम रखा गया है जो इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है.

U-Tag तकनीक ब्लूटूथ टैग है. इस तकनीक की मदद से सभी ब्लूटूथ उपकरणों को आपस में कनेक्ट किया जा सकता है. जब यूजर अपने स्मार्टफोन से दूर जाता है तो इसमें एक बजर बजने लगता है साथ ही फ़ोन के खो जाने पर आसानी से इसकी लोकेशन को मोनिटर किया जा सकता है. U- Tag की कीमत 990 रुपये है यूजर को इसे अलग से खरीदना पड़ेगा.

OKWU Pi में जहा U- Tag  तकनीक का इस्तेमाल किया गया है वही इसमें फोटो और सेल्फी क्लिक करने के शौखींन लोगों के लिए डूअल कैमरा दिया गया है जिसमे 8एमपी फ्रंट और 2एमपी का रियर कैमरा है। 5,999  रुपये में डुअल कैमरा देने वाला यह सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। यह फोन हंसने भर से आपकी फोटो क्लिक कर सकता है. फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है जो इस रेंज के फ़ोनों में कम ही देखने को मिलता है.

इस फोन में 5 इंच का एचडी स्क्रीन दिया गया है इसके साथ ग्राहक इस फोन में इन्टरनेट ब्राउज़िंग, गेम, म्यूजिक आदि का मजा ले सकते हैं. फोन में 1.2GHZ का क्वाड कोर MediaTek MT6735 64-bit प्रोसेसर दिया गया है साथ 2000mAh की बैटरी दी गयी है। यह फोन एंड्रायड मार्शमैलो पर काम करता है। इस फोन में 1GB की रैम और 8GB इंटरनल मेमोरी है, जिसे 32GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *