पुराने दौर के हिट गाने जिनके रीमेक ने 2016 में मचाई धूम

rimek songsनई दिल्ली, (राज लक्ष्मी मल्ल): 2016 में बॉलीवुड की फिल्‍मों में पुराने गानें जिनके रीमेक ने खूब धूम मचा रखी हैं. हमेशा से ही रीमेक गानें दर्शकों को बहुत पसंद आते है और वो एक आइटम सॉन्ग हो तो दर्शक उसे और भी ज्यादा पंसद करते है. फिल्म इंडस्ट्री में रीमेक का दौर पहले से ही रहा हैं. रीमेक फिल्म हो या फिर रीमेक गानें दर्शकों को काफी लुभाते हैं. दरसल पुराने फिल्मो को और पुराने गानों को बहुत ही बेहतरीन तरीके से कोरियोग्राफी कर उसका रीमेक बेहतरीन तरीके से फिल्माया जाता है जो इस गाने के लिए परफेक्ट हो और लोगो के दिलों में सीधा उतर जायें. फिल्म इंडस्ट्री में अपनी फिल्मे हिट करने के लिए फिल्म निर्माता रीमेक गाने पर ठुमके का सहारा लेते हैं.

कुछ ऐसे ही रीमेक सॉन्‍ग  

शाहरुख खान की फिल्‍म ‘रईस’  2017  में रिलीज हो रही हैं। सुपरस्टार किंग खान इस फिल्म में बिअर्ड लुक में नज़र आयेंगे. इस फिल्म का गाना जिसमे सनी लियोन लैला मै लैला रीमेक वर्जन पर आइटम नंबर करती नज़र आ रही हैं. यही पुराने गाने लैला मैं लैला पर जीनत अमान अपने नशीले अंदाज़ थिकती नज़र आई थी.

2017 के जनवरी में रितिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ रिलीज हो रही है. इस फिल्म का भी गाना जिसमे उर्वशी रौतेला ने सारा जमाना हसीनों का दीवाना पर सेक्सी और हॉट डांस कर लोगो का दिल जित लिया हैं. यह गाना पुरानी फिल्‍म ‘याराना’ के सुपरहिट गाने ‘सारा जमाना हसीनों का दीवाना’ से लिया गया हैं.

श्रद्धा कपूर और आदित्‍य रॉय कपूर की 2017 जनवरी में रिलीज होने वाला फिल्‍म ‘ओके जानू’  का रीमेक सॉन्‍ग हम्मा-हम्मा बहुत ही फेमस हुआ है.यह भी एक रिमेक सॉन्‍ग हैं जो साल 1995 कि फिल्म बोम्बे से लिया गया है. इस गाने पर दोनो एक्टर के थिरकन पर दर्शक भी थिरकने लगते हैं.

2016 में रिलीज़ हुई फिल्‍म ‘बार बार देखो’ के गाने काला चश्‍मा बहुत फेमस हुआ हैं इस गाने पर हर पार्टी-फंक्शन में लोगों को थिरकता हुआ पाया जाता है. यह गाना एक पंजाबी सॉन्‍ग है जो साल 2005 में आए ‘तेनु काला चश्‍मा जचदा’ का रीमेक था.

जल्द ही परते पर नज़र आई फिल्‍म वजह तुम हो में भी फिल्‍म ‘कांटे’ के सुपरहिट गाने ‘माही वे’ का रीमेक किया गया है। इस सॉन्ग में जरीन खान हॉट और पोल डांस करती नजर आ रही हैं.

2016 में रिलीज हुई आलिया भट्ट और सिध्दार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘कपूर एंड संस’ का गाना कर गई चुल रीमेक सॉन्‍ग बेहद पसंद किया गया हैं और अभी भी पार्टियों में बजते सुने जाते हैं. यह गाना रिलीज होते ही सुपरहिट हो गया था. इस गाने को बादशाह, फैजिलपुरिया, सुकृति और नेहा कक्कड़ ने गाया है. पहले इस गाने को सिर्फ फैजिलपुरिया ने गाया था.

2016 में रिलीज फिल्म अजहर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की जिंदगी पर आधारित हैं जिसमे बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी ने अजहर का किरदार निभाया हैं. फिल्म में एक फेमस गाना ओए-ओए रीमेक है जो फिल्म त्रिदेव से लिया गया हैं. त्रिदेव साल 1989 में रिलीज हुआ था.