अनिल बैजल बने दिल्ली के नये एलजी, जानिए इनकी खास बातें

anil baijal, delhi, lgनई दिल्ली, (विनीत सिंह) : दिल्ली के पूर्व एलजी नजीब जंग के अपने पद से इस्तीफ़ा देने के बाद अब अनिल बैजल को दिल्ली का नया उप राज्यपाल नियुक्त किया गया है. बैजल अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार दौरान साल 2004 में होम सेक्रटरी बनाए गए लेकिन उनको यह पद जल्द ही छोड़ना पड़ा क्योकि मई 2004 में कांग्रेस सरकार ने बजल से पदभार ले लिया था।

दिल्ली के पूर्व उप राज्यपाल नजीब जंग और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच कई बार मतभेद की खबरे आती रही हैं. ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प रहेगा की नव निर्वाचित उप राज्यपाल बैजल से दिल्ली के मख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल कैसे तालमेल बनायेंगे.

बैजल की उम्र 70 वर्ष है. अब उम्मीद की जा रही है की बैजल गंभीरता से अपने पद पर कार्य करेंगे और सही फैसले लेंगे. नए एलजी अनिल बैजल ने साल 1969 में यूटी कैडर से आईएएस के रूप में सेवाए देना शुरू किया था.

Read Also : जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़, दो जवान घायल

सेवा निवृत्त होने के बाद अनिल बैजल विवेकानंद इंटरनैशल फाउंडेशन के थिंक टैंक मेम्बर रह चुके हैं. जब अनिल बैजल का नाम राष्ट्रपति के पास पहुचा था तभी से उनको एलजी के पद के लिए सबसे काबिल इन्सान समझा जा रहा था. अब सभी की नज़र नये एलजी के ऊपर हैं.