ये होंगे दिल्ली के नए LG ! अजित डोभाल के बाद मोदी के सबसे करीबी

Anil-Baijal

नई दिल्ली (ब्यूरो, चौथी दुनिया): दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग के अचानक इस्तीफ से हर कोई हैरान रह गया था। गुरुवार को राजनिवास से निकली प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इस बात की जानकारी मिली की नजीब जंग ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसके फौरन बाद इस बात की चर्चा होने लगी की अगल एलजी कौन होगा ? दिल्ली के उपराज्यपाल की रेस में इस वक्त सबसे आगे चल रहे हैं अनिल बैजल।

पूर्व आईएएस और अटल बिहार सरकार में गृहसचिव जैसी जिम्मेदारी निभा चुके अनिल बैजल, एक तेज तर्रार अधिकारी माने जाते हैं। अनिल बैजल और अजित डोभाल विवेकानंद फाउंडेशन में एक साथ कर चुके हैं। बैजल के पास डीडीए समेत कई संवैधानिक संस्थानों में अहम पद संभालने का अनुभव हैं।

अजित डोभाल और अनिल बैजल पीएम मोदी के सबसे करीबी अधिकारियों में से एक माने जाते हैं। प्रधानमंत्री की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने दोनों अधिकारियों से अलग-अलग मुलाकात की थी। दिल्ली में जिस तरीके के सियासी हालात हैं उसके हिसाब से केंद्र सरकार किसी करीबी को एलजी की जिम्मेदारी देना चाहती है। बैजल के अलावा पुंडुच्चेरी की एलजी किरण बेदी और पूर्व कमिश्नर बी एस बस्सी भी इस रेस का हिस्सा हैं।