सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड तोड़ने वाले क्रिकेटर प्रणव धनावड़े को मुंबई पुलिस ने पीटा

pranab-dhankwade

नई दिल्ली (ब्यूरो चौथी दुनिया):  स्कूल लेवल क्रिकेट ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने वाले खिलाड़ी के साथ पुलिस की बदसलूकी का मामला सामने आया है। प्रणव धनावडे ने एक साल पहले 1009 रन बनाकर क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी थी।

प्रणव शनिवार शाम को मैदान में प्रैक्टिस के बाद स्ट्रेचिंग कर रहे थे उसी वक्त पुलिस कर्मियों ने कहा कि वो आएं वो मैदान छोड़ दे। प्रणव ने जब इसका कारण जानना चाहा तो पुलिस कर्मियों ने बताया कि मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाव जावड़ेकर का हेलीकॉप्टर यहां लैंड होगा। उसकी व्यवस्था को देखा जा रहा है।

प्रवण ने इसका विरोध किया तो पुलिस कर्मियों अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और थप्पड़ भी जड़ दिया। ये सब होता देख प्रवण धनावड़े के पिता ने विरोध किया तो पुलिस ने पिता-बेटे को जीप में बिठाया और पुलिस स्टेशन ले गए। इसके बाद शिवसेना दल के कई नेता थाने पहुंचे और जमकर हंगामा हुआ।

कई घंटों तक चले ड्रामे के बाद प्रणव और उनके पिता को रिहा किया गया। इस मामले पर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इसकी जानकारी नहीं हैं, हैलीपैड बनाने का काम स्थानीय प्रशासन का था। व्यवस्था नहीं होने पर रोड के जरिए जा रहा हूं।