जब धर्मेंद्र ने कंडक्टर को दी थी गालियां

dharmendra1 धर्मेंद्र ने बताया कि उन्हें फिल्में देखने का शौक शुरू से था. फिल्म देखने के लिए कॉलेज से बंक तक कर लेते थे. जब धर्मेंद्र एक्टर नहीं बने थे, तब फिल्म देखने के लिए फगवाड़ा से जालंधर तक बस में आते थे. इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि एक बार वह जालंधर से फगवाड़ा लौट रहे थे, तो वे बिना टिकट बस की छत पर चढ़ गए. जब बस फगवाड़ा पहुंची तो उतरते समय कंडक्टर के साथ उनकी बहस हो गई. तब कंडक्टर और उन्होंने एक-दूसरे को जमकर पंजाबी में गालियां निकाली.

2 धर्मेंद्र को अपने पिताजी की डांट से डर लगता था. उनके पिताजी स्कूल में टीचर थे. धर्मेंद्र ने बताया कि उनके पिता, टीचर थे इसलिए वह उनसे बहुत डरते थे. वे बचपन में बेहद शरारती थे. गाय की बछिया अक्सर दूध पी जाती थी, इसलिए उसको बांधकर रखा जाता था, लेकिन मैं अक्सर उसको खोल देता था ताकि वह जाकर दूध पी ले, इसके लिए डांट भी पड़ती थी.

3 धर्मेंद्र की फैमिली के ज्यादातर मेंबर्स तो फिल्म इंडस्ट्री से सीधे जुड़े रहे, लेकिन उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर और 3 बेटियां (विजेता, अजेता, अहाना) कभी फिल्मों में नहीं आईं. धर्मेंद्र बॉलीवुड के संभवत: ऐसे पहले स्टार हैं, जिनके दो अलग-अलग परिवार हैं. दिलचस्प बात यह है कि वह दोनों के ही करीब हैं. हालांकि, आज भी जब धर्मेंद्र की वाइफ का नाम आता है, तो हमें हेमा मालिनी ही याद आती हैं. वैसे धर्मेंद्र, हेमा से शादी करने से पहले प्रकाश कौर से शादी कर चुके थे. इस
शादी से धर्मेंद्र के चार बच्चे हुए, जिनके नाम सनी, बॉबी, विजेता और लल्ली (अजीता) हैं.

4 जब धर्मेंद्र और हेमा-मालिनी की शादी हुई, उस समय हेमा मालिनी हिंदी फिल्मों की नंबर-वन हीरोइन थीं. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने शादी से पहले एक दर्जन से भी ज्यादा फिल्मों में साथ काम किया. धर्मेंद्र पहले से ही शादी-शुदा थे, लेकिन वह ड्रीमगर्ल के लिए सारे बंधन तोड़कर आगे बढ़ गए. उन्होंने धर्म परिवर्तन कर हेमा से शादी की. वैसे, यह वह दौर था जब धर्मेंद्र की बेटी भी शादी लायक हो चुकी थी और बड़े बेटे सनी देओल फिल्मों में आने की तैयारी कर रहे थे. बावजूद इसके उन्होंने 2 मई, 1980 को हेमा से शादी की. हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं, जिनका नाम ईशा और अहाना है.

loading...