साल 2016 में क्रिकेट में कमबैक करने वाले दिग्गज ख़िलाड़ी

indian-cricket-team-come-backहर खिलाडी की जिंदगी में अच्छे और बुरे दोनों ही तरह के अनुभव होते हैं. कई बार बुरे अनुभवों की वजह से खिलाड़ी अपने खेल में दोबारा वापसी नही कर पाते हैं पर कुछ ऐसे भी होते हैं जो बुरे अनुभवों से सीख लेकर आगे बढ़ते हैं और कमाल कर देते हैं. हम आपको ऐसे ही खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने क्रिकेट में वापस कदम रखा.

गौतम गंभीर : कोलकाता में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच के से गौतम गंभीर ने वापसी की उन्हें यह मौका ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल को चोट लग जाने की वजह से मिला लोकेश की जगह लेने वाले गौतम गंभीर ने 2014 के बाद टेस्ट टीम में वापसी की।

पार्थिव पटेल : इस साल पार्थिव पटेल ने भी टीम में वापसी की। इंग्लैंड के खिलाफ मोहाली में खेले जाने वाले पांच अेस्ट मैचों के तीसरे मैच में पटेल को जगह मिली।

अनिल कुंबले : अनिल कुंबले के लिए साल 2016 खुशियाँ लेकर आया और उन्हें भारतीय टीम में कोच के रूप में वापसी करने का मौका मिला. कुंबले ने टीम में आने के बाद अपनी क़ाबलियत को साबित भी किया. कुंबले के आने के बाद से उनके आने के बाद से ही एक दिवसीय मैंच में भारतीय टीम जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है।

युवराज सिंह : इस साल युवराज ने भारतीय टीम में धमाकेदार वापसी की। एशिया कप में उन्होंने 18 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के जड़ते हुए 35 रन बनाए। युवराज ने एक तरफ कैंसर को मात दी और दूसरी तरफ इंडियन टीम में वापसी भी की.

हरभजन सिंह : काफी लम्बे समय से भारतीय टीम से दूर रह चुके हरभन सिंह ने भी इस साल टीम में वापसी की हरभजन ने टी-20 मैंचों से टीम में वापसी की है। टी-20 में उनका प्रदर्शन बेहद ही अच्छा रहा।
2016 इन खिलाड़ियों के घर लाया खुशियां, गूंजी किलकारियां

loading...