देश

विदेशी जमीन के जरिए भारत पर हमले की तैयारी में आईएसआई

Share Article

isi-planning-indiaभारत पर हमले के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई रणनीतिक बदलाव की तरफ कदम बढ़ा रही है. आईएसआई अब पश्‍चिमी सीमा के बदले पूर्वी सीमा पर भारत को चोट पहुंचाने की फिराक में है. इसके लिए म्यांमार और थाईलैंड के बॉर्डर से सटे इलाकों में आईएसआई ट्रेनिंग कैंप लगा रही है.

भारतीय खुफिया एजेंसियों के अनुसार आईएसआई तालिबानी फाइटर्स के जरिए रोहिंगियां मुसलमानों को भारत पर हमले का ट्रेनिंग दे रही है. म्यांमार सीमा से सटे मैरिसोट में आईएसआई ने ऐसे कई कैंप लगाए हैं. भारतीय खुफिया एजेंसियों को इसके बारे में तब जानकारी मिली जब कुछ दिन पहले ही म्यांमार सीमा से भारतीय एजेंसियों ने ऐसे कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार किया था.

खुफिया एजेंसियों का मानना है कि आईएसआई भारत में खूनी खेल खेलने की इस तैयारी के लिए खूब पैसा बहा रहा है और रोहिंगियां मुसलमालों को हथियार भी मुहैया करा रहा है.

खुफिया एजेंसी को यह भी जानकारी मिली है कि रोहिंगिया मुसलमानों के एक संगठन के मुखिया अब्दुल कुद्दुस और हाफीज सईद के बीच हाल ही में एक मीटिंग हुई थी. अब्दुल कुद्दुस, पाकिस्तान से जुड़े आतंकी  संगठन हरकत उल जेहाद इस्लामी अरकाना का सरगना है.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here