कैमरा के बाद अब स्मार्टफोन बनाएगी ये कम्पनी, नया फोन किया लांच

kodak-launched-ektraचौथी दुनिया ब्यूरो : सालों तक कैमरा मार्किट में धूम मचाने के बाद अब जल्द ही कोडेक कम्पनी ने अपना स्मार्टफोन मार्केट में उतार दिया है. इस स्मार्ट फोन का नाम ektra, रखा गया है. इस स्मार्टफोन में कई शानदार फीचर्स है जो ग्राहकों को ये फोन खरीदने पर मजबूर कर देंगे।

ektra फोन की जो सबसे बड़ी खासियत है इसका कैमरा जो 21 मेगा पिक्सेल का रेजोल्यूशन देता है. अभी ये फोन सिर्फ जर्मनी में उपलब्ध होगा जो 9 दिसंबर से ग्राहकों के लिए उपलब्ध करा दिया जायेगा.

अभी इस फोन की कीमत 499 यूरो यानि करीब 36,000 रुपये तय की गयी है। एक खबर के अनुसार जल्द ही कई ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर उपलब्ध होगा जिससे इसे ग्राहकों तक आसानी से पहुचाया जा सकता है.

अगर बात करे इस फोन के फीचर्स की तो फोन में 5 इंच का फुल एचडी डिस्पले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 1080p है। साथ ही यह फोन 2.3 गीगाहर्ट्ज डेका-कोर हेलियो एक्स20 प्रोसेसर और 3जीबी रैम से भी लैस है। इस फोन में 32जीबी की इटंरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए एक्सपैंड भी किया जा सकता है।

फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए ये फोन बिलकुल परफेक्ट है. इसमें 21 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है, जो f/2.0 अपर्चर, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, डुअल-टोन, डुअल एलईडी फ्लैश जैसे फीचर्स से लैस है। इससे 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। इसके साथ ही इस फोन में 13 एमपी का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया है। वही अगर बात करे बैटरी की तो इस फोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग करती है.

Read also : दिसंबर के बाद इन Phones में नहीं चलेगा Whatsapp, क्या आपके पास भी है ?

यह फोन एंड्रायड मार्शमैलो पर काम करता है। ये फोन भारतीय ग्राहकों के लिएमार्केट में कब आएगा इस बात की अभी कोई जानकारी नही लेकिन ग्राहकों को ज़्यादा इंतज़ार नही करनकोडक पड़ेगा।