मेसी ने अपने सबसे छोटे अफ़ग़ान फैन से मुलाक़ात की

lionel messi, meets, afganistan, fan इस तस्वीर में मौजूद बच्चा आपको याद है ना. यह वही बच्चा है जिसकी तस्वीर कुछ दिनों पहले वाईरल हुई थी. यह नन्हा बच्चा मुर्तजा मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी लेओनेल मेसी का फैन है. मुर्तजा अहमदी उस समय मशहूर हो गया था जब साल की शुरुआत में इसने प्लास्टिक की पन्नी से बनी लिओनेल मेसी की अर्जेंटीना की दस नंबर की जर्सी पहनी थी. उस तस्वीर के वायरल होने के बाद मेसी ने अपनी हस्ताक्षर की हुई जर्सी उसे भेंट की थी. ज़ाहिर है इस तरह का उपहार पा कर मुर्तजा अहमदी की खुशियों का ठिकाना नहीं रहा होगा.

कल मुर्तजा अहमदी की ज़िन्दगी का सबसे ख़ूबसूरत दिन था, जब वह अपने आइकॉन मेसी के साथ मैदान में उतरा. क़तर में होने वाले अल-अहली सऊदी एफसी और बार्सिलोना के बीच हुए मैच के दौरान मेसी से मुलाक़ात करने के लिए मुर्तजा अहमदी ने अपने मुल्क अफगानिस्तान से क़तर तक की यात्रा की. मैदान में टीमों की एंट्री के दौरान मुर्तजा अहमदी भी उन बच्चों में से एक था जो खिलाडियों के साथ दाखिल हुए थे, लेकिन वह बाकी बच्चों से खुशकिस्मत था, क्योंकि उसके हाथ में दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी और अपने आइडल का हाथ था.

बाद में जारी की गई तस्वीरों में वह मेसी के गोद में भी दिख रहा है. और मैदान में दस नंबर की मेसी की जेर्सी पहने फुटबॉल खेलते भी दिख रहा है. गौरतलब है कि मेसी ने इससे पहले मुर्तजा के लिए अपनी हस्ताक्षर की हुई भेजी थी.

Read Also: मुंबई टेस्ट सीरीज : इंग्लैंड को शिकस्त देकर भारत ने जीती सीरीज

अफ़ग़ानिस्तान के ग़ज़नी प्रान्त के एक सूदूर गाँव में अपने माता पिता के साथ रहने वाले मुर्तजा अहमदी ने जब मेसी की जर्सी की जिद की तो उसके पिता आरिफ अहमदी ने प्लास्टिक बैग से अर्जेंटीना की जर्सी बना कर दी थी. उसके बाद उसकी तस्वीर वायरल हो गई थी. जब यह खबर मेसी तक पहुंची तो उन्होंने अपनी असली जर्सी भेजी और मुर्तजा से मिलने की खवाहिश ज़ाहिर की थी.