निर्भया कांड की बरसी पर भी नही रुकी है दिल्ली में हैवानियत

rape-caseनई दिल्‍ली, (राज लक्ष्मी मल्ल): दिल दहला देने वाले निर्भया कांड की चौथी बरसी पर दिल्‍ली में दरिंदो ने फिर से दिलों में आग लगा दी, बीते रात एक 20 साल की युवती‍ फिर दरिंदों का शिकार हुई है. जानकारी के अनुसार देश की राजधानी में गुरुवार रात एक युवती से साथ कार में दुष्कर्म का मामला सामने आया. घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि जिस कार में रेप हुआ उस पर गृह मंत्रालय का स्‍टीकर लगा हुआ है.

पुलिस ने बताया कि पीड़‍िता नोएडा की रहने वाली है और नौकरी की तलाश में दिल्ली आई हुई थी.पुरे दिने इधर-उधर भटकने के बाद जब वो घर के लिए लौट रही थी तभी करीब रात 9 बजे के होने युवती बस स्टॉप पर बस का इंतेज़ार कर रही थी, बस तो उस टीम नही आया लेकिन इन सफ़ेद कार आकर रूकी. कार चालक ने रात ज्यादा होने की बात कह कर उस युवती को नॉएडा तक ड्राप करने की बात कही.

Read Also : ऑस्कर नॉमिनेशन में एक बार फिर से शामिल हुए A R Rahman

रात ज्यादा होने की वजह से और जल्‍दी पहुंचने के लिए युवती कार में बैठ गई जिसके बाद आरोपी पहले तो युवती को दिल्‍ली की सड़कों पर घूमाता रहा फिर रात 11 बजे मोतीबाग के पास युवती से छेड़छाड़ करने लगा. इसके बाद उसने युवती को डराकर उसके साथ दुष्‍कर्म किया. युवती मुश्किल से वहां से निकलने में कामयाब हुई और पेट्रोलिंग कर रहीं पुलिस वैन को सूचना दी. पुलिस ने कार को कब्‍जे में लेकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने पूरे मामले में तहकीकात की और उसने खास बात ये हैं कि जिस कार में दुष्‍कर्म हुआ उस पर गृह मंत्रालय का स्‍टीकर लगा है. फिलहाल अभी पुलिस इस मामले की जांच में जुटें हुए हैं.

साल 2012 में हुआ था निर्भया कांड

बता दें कि दिसंबर 2012 में दिल्‍ली में निर्भया कांड हुआ था, जिसमे दरिंदो ने हैवानियत की सारी हदें पर कर दी थी. जिसका आज चौथा बरसी है. इस केस में चलती बस में 5 लोगों ने एक युवती से गैंगरेप कर उसे बेरहमी से सड़क पर फेंक दिया था. बाद में इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई थी. इस घटना ने पूरे देश में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को लेकर बहुत सारे सवाल खड़े किए थे, पर लगता है समस्या और स्थितियां आज भी वही है.