नोट बदलने वाला नटवरलाल हुआ गिरफ्तार, जाने इसके कारनामे…

नोटबंदी के दौर मेँ आप रोज ही ये खबर सुनते है कि अमुक जगह से करोडों रूपये के नए नोट बरामद किए गए. इस खबर को सुनने के बाद सबसे पहला सवाल यही दिमाग में आता है कि आखिर कौन है जो ये नोट बदलने का काम करता है. इस सवाल का आंशिक जवाब सामने आया है.

खबर ये है कि कर्नाटक के व्यवसायी शेखर रेड्डी और दिल्ली के वकील रोहित टंडन के पुराने नोटों को बदलने के आरोपी कोलकाता का मशहूर व्यापारी पारसमल लोढा को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है. यह गिरफ्तारी उस वक्त की गई,जब पारसमल लोढा विदेश जाने की कोशिश में मुंबई के एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. पारसमल लोढा पर आरोप है कि उन्होंने 25 करोड रुपये से ज्यादा के पुराने नोट नए नोटो में बदले थे.

प्रवर्तन निदेशालय लगातार लोढा की निगरानी कर रहा था. ईडी ने ही एक एलओसी भी खुलवाया हुआ था. गिरफ्तारी की आशंका के चलते ही पारसमल लोढा विदेश भागने की फिराक में थे. लेकिन उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया. जानकारी के मुताबिक लोढा को बुधवार की रात दिल्ली लाया गया है. गुरुवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. ईडी की टीम उन्हें कोर्ट से रिमांड पर लेगी. ताकि उनसे पूछताछ की जा सके. गौरतलब है कि सीबीआई ने बुधवार को शेखर रेड्डी को भी गिरफ्तार कर लिया था.

loading...