तमिलनाडु के मुख्य सचिव के घर आयकर विभाग का छापा, कारोबारी शेखर रेड्डी से कनेक्शन

raid-tamil-nadu-chief-secretary-rama-mohan-raoतमिलनाडु के मुख्य सचिव के घर बुधवार सुबह आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है. मुख्य सचिव राम मोहन राव के चेन्नई स्थित घर पर आयकर विभाग की टीम मौजूद है और घर की तलाशी ले रही है. नोटबंदी के बाद यह पहली बार है कि आयकर विभाग ने किसी राज्य के सबसे बड़े अधिकारी के यहां छापे मारे हों.

मुख्य सचिव राव को खनन कारोबारी शेखर रेड्डी का करीबी माना जाता है, जिनके यहां से हाल की में आयकर के छापे पड़े थे. इस छापे को रेड्डी के यहां पड़े छापों से जोड़कर देखा जा रहा है.

आयकर अधिकारी मुख्य सचिव और उद्योगपति शेखर रेड्डी के बीच कनेक्शन की भी जांच कर रहे हैं. इससे पहले दिसंबर के दूसरे हफ्ते में आयकर विभाग की टीमों ने उद्योगपति शेखर रेड्डी के ठिकानों पर छापेमारी की थी. छापे में रेड्डी और उनके सहयोगियों के यहां से 142 करोड़ रुपये से ज्यादा के कैश बरामद हुए थे. इसके अलावा 127 किलोग्राम से ज्यादा सोना भी मिला था.

माना जा रहा है कि रेड्डी के यहां छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के हाथ कुछ ऐसे दस्तावेज भी मिले थे, जिससे उसके और मुख्य सचिव राम मोहन राव के नजदीकी संबंधों के संकेत मिले. इसी के बाद आयकर विभाग ने मुख्य सचिव के यहां छापेमारी की.

गौरतलब है कि 8 नवंबर को नोटबंदी लागू होने के बाद से आयकर के छापों में करोड़ों रुपये के कैश मिले हैं. छापों में शुरुआत में बड़ी तादाद में 500 और 1,000 रुपये के अमान्य हो चुके नोट मिल रहे थे, जबकि बाद में तमाम जगहों पर बड़ी तादाद में नई करंसी के मिलने का सिलसिला जारी है.