ईद पर सलमान से पंगा, ये तो गया

Salman khan नई दिल्ली,(प्रवीण कुमार): यह तो हर कोई जानता है कि बॉलीवुड में सलमान से पंगा लेना यानि खुद को मुसिबत में डालने के बराबर है। सलमान से टक्‍कर लेने की किसी भी निर्माता और अभिनेता में हिम्‍मत नहीं होती है कि वह अपनी फिल्‍म सलमान की फिल्‍म के आगे रिलीज कर सके। अगर गलती से भी किसी ने अपनी फिल्‍म को रिलीज कर भी दिया तो उसका हाल क्‍या होगा यह बात किसी को बताने की जरूरत नहीं है। लेकिन इस बार ईद पर सलमान खान को कड़ी टक्‍कर मिलने वाली है और यह टक्‍कर बॉलीवुड से नहीं बल्कि हॉलीवुड की ओर से मिलने वाली है।

जी हां, इस बार 2017 में ईद पर दो धमाके होंगे, हर बार की तरह खानस अपने फैंस को ईदी देते आ रहे हैं। लेकिन इस बार हॉलीवुड की ओर से भी भा‍रतवासियों को ईद मिलने वाली है। इस बार ईद पर सलमान की फिल्‍म ट्यूबलाईट प्रदर्शित होने जा रही है जिसकी शूटिंग जोर-शोर से चल रही है और ट्यूबलाईट का मुकाबला हॉलीवुड की फिल्‍म ट्रांसफॉरमर्स-5 से होगा। यानि इस ईद पर सलमान वर्सेस ऑप्‍टीमस प्राइम की भिड़ंत देखने को मिलेगी।

इसमें कोई शक नहीं की सलमान की फिल्‍में अब बॉक्‍स ऑफिस पर पैसा कमाने के साथ-साथ रिकॉर्ड के नए-नए कीर्तिमान स्‍थापति करती है। हाल ही में सलमान की पिछले कुछ वर्षों में आई फिल्‍में किक, बजरंगी भाईजान, प्रेम रत्‍न धन पायो और सुल्‍तान से तो उनकी डिमांड काफी बड़ गई है। ये सभी फिल्‍में ब्‍लॉकबस्‍टर साबित हुई थी। ऐसे में कहीं  ट्रांसफॉरमर्स-5 को सलमान के आगे भारत में भारी नुकसान ना उठाने पड़े।

लेकिन सलमान खान को भी ट्रांसफॉरमर्स-5 को कम नहीं समझना चाहिए। हॉलीवुड की ट्रांसफॉरमर्स सीरीज कोई छोटी-मोटी सीरीज नहीं बल्कि एक बड़े पैमाने की सुपरहिट सीरीज है जिसके दुनिया भर में करोड़ फैंस है। फिल्‍म भले ही भारत में उमीद के मुताबिक बिजनेस न कर सके पर इससे सलमान की ट्यूबलाईट पर असर जरूर पड़ेगा। इससे पहले वर्ष 2014 में आई ट्रांसफॉरमर्स: ऐज ऑफ एक्सटिंक्शन ने दुनियाभर से अरबों रूपये (74,62,80,18159.80 रूपये ) की कमाई कर चुकी है। जहां बॉलीवुड की फिल्‍में दो-तीन सौ करोड़ रूपये का व्‍यवसाय करके ब्‍लॉकबस्‍टर रहती हैं वहीं दूसरी ओर हॉलीवुड इन सबसे कहीं आगे हैं। ट्रांसफॉरमर्स का यह आंकड़ा तो इतना बड़ा है कि सलमान खान की कई फिल्‍मों को मिला दिया जाए तब जाकर वह इस अरबो रूपये के आंकड़े को छू पाएंगे। इस लिहाज से तो सलमान खान ऑप्‍टीमस प्राईम के आसपास भी कहीं नहीं ठहरते।

Read Also : उत्तराखंड में छुट्टियाँ मन रहे विराट-अनुष्का, आ सकती है खुशखबरी

ईद के मौके पर ट्रांसफॉरमर्स  फिल्‍म की यह सीरीज इस बार पहले से ज्‍यादा मजेदार और हैरतअंगेज एक्‍शन के साथ दिखाई देगी। फिल्‍म 23 जून 2017 को रिलीज होगी। फिल्‍म के ट्रेलर में इस बार ऑप्‍टीमस प्राईम और उसके सबसे अजीज दोस्‍त बबल बी के बीच में जबरदस्‍त लड़ाई देखने को मिल सकती है, जबकि फिल्‍म में मार्क वालबर्ग मुख्‍य अभिनय करते नजर आएंगे। फिल्‍म का ट्रेलर शानदार है और यह सोशल मीडिया पर पहले ही हिट हो चुका है। अब तक यूट्यूब पर इस ट्रेलर को पिछले कुछ सप्‍ताह में ही लगभग 85 लाख से ज्‍यादा लोग देख चुके हैं।

खैर, अब देखना दिलचस्‍प होगा कि ईद 2017 में सलमान खान ऑप्‍टीमस प्राईम को बॉक्‍स ऑफिस पर कितनी टक्‍कर दे पाते हैं ? क्‍योंकि हॉलीवुड की इस फिल्‍म के दुनियाभर में करोड़ फैन्‍स है जो ट्रांसफॉरमर्स को देखना पसंद करते हैं।