अगले हफ्ते कॉल ड्राप को लेकर होगी टेलिकॉम कम्पनियों की बैठक

tri-meeting-telicomभारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की तरफ से आज बताया गया हाई की कॉल ड्राप के मुद्दे पर एयरटेल, वोडाफोन तथा रिलायंस जियो के साथ अगले सप्ताह एक समीक्षा बैठक की जाएगी. ट्राई ने इस बात पर चिंता जतायी कि इंटरकनेक्ट प्वाइंट पर कॉल का पूरा न होने की शिकायत अब भी मानक से ऊपर है.

ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा ने से कहा कि एक आंकड़े के अनुसार आइडिया सेल्यूलर के मामले में किसी भी सर्किल में कॉल के फेल होने का मामला नहीं है. एयरटेल के मामले में कुल सात सर्किल में काल ड्राप दरें 0.5 प्रतिशत के मानक से ऊपर है वही वोडाफोन में 22 में 11 सर्किल में काल ड्राप मानक से ऊपर है.

शर्मा ने बताया की कॉल के ड्राप की दर तय मानक से काफी ऊपर है और यदि इन मानको का पालन नही किया जायेगा तो ट्राई की तरफ से इसे नियमो का उल्लंघन करना समझा जायेगा.
काल ड्राप को लेकर वर्तमान समय में जो नियम हाई उसके अनुसार पीओआई (प्वाइंट आफ इंटरकनेक्ट) पर 1,000 में से पांच से अधिक कॉल फेल नहीं होने चाहिए.

Read Also : दिसंबर के बाद इन Phones में नहीं चलेगा Whatsapp, क्या आपके पास भी है ?

शर्मा ने कहा की हमने वोडाफोन, रिलायंस जियो और एयरटेल की बैठक अगले सप्ताह बुलाने का फैसला किया जिससे काल ड्राप के मुद्दे पर समीक्षा की जाएगी और आगे क्या करना है इस बात का फैसला लिया जायेगा.