हो सकती है अखिलेश-राहुल की मुलाकात, सपा-कांग्रेस गठबंधन पर मुहर संभव

akhilesh-yadav-rahul-gandhi-sp-congressकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के विदेश से छुट्टी मनाकर लौटने के साथ ही कांग्रेस-सपा गठबंधन को लेकर नई सरगर्मियां शुरू हो गई हैं. खबर है कि आज राहुल गांधी और अखिलेश यादव की मुलाकात हो सकती है. इस मुलाकात में गठबंधन पर चर्चा के आसार हैं.

संभावना यह भी है कि आज गठबंधन पर मुहर लग सकती है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस-सपा गठबंधन को लेकर डिंपल यादव और प्रियंका गांधी के बीच अंदरखाने बातचीत हो चुकी है. अब बस इसपर औपचारिक मुहर लगना बाकी है.

सूत्रों के मुताबिक अखिलेश और राहुल के बीच गठबंधन को लेकर प्रियंका के साथ पहले भी चर्चा हो चुकी है. बताया ये भी जा रहा है कि डिंपल यादव और प्रियंका गांधी वाड्रा ने आपस में बातचीत कर यूपी चुनाव के लिए खास नीति भी बनाई है.

समाजवादी पार्टी में जिस तरह से पिता-पुत्र के बीच जारी विवाद का कोई हल निकलता हुआ नहीं दिख रहा है उसमें कयास इस बात के लगाए जा रहे हैं कि अखिलेश कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतरेंगे. हलांकि, चुनाव आयोग में अखिलेश गुट और मुलायम गुट की तरफ से समाजवादी पार्टी के लिए अपनी-अपनी दावेदारी पेश की जा चुकी है. अब दोनों दावेदारों के दावे पर चुनाव आयोग को फैसला लेना है.

loading...