बीएसएफ जवान के वायरल विडियो पर गृह मंत्रालय ने लिया संज्ञान

नई दिल्ली, (विनीत सिंह) : देश की रक्षा के लिए हमारे जवान दिन-रात हमारे देश की सरहदों की रखवाली करते हैं तब जा कर कहीं हम लोग चैन की नींद सो पाते है. लेकिन क्या हमारे देश की सरकार उन जावानो के लिए कुछ कर पाती है. सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है जिसे देख कर आपका दिल भी पसीज जायेगा. इस विडियो में जम्मू-कश्मीर में तैनात बीएसएफ की 29वीं बटालियन के जवान तेजबहादुर यादव ने जवानों को मिलने वाले खाने की पोल खोल कर रख दी है आप खुद ही देख लीजिये.

विडियो डालने के बाद अब एक बार फिर से जवान का बयान आया है जिसमें उन्होंने खुलासा किया है की उनपर विडियो को हटाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है.

जवान ने अपने अधिकारियों पर इल्जाम लगाया है की खाने का जो सामान जवानों के लिए आता है वो बहार ही बेच दिया जाता है और खाने के नाम पर जवानों को जले हुए पराठे हल्दी और नमक वाली दाल दी जाती है. ऐसे में सरकार क्या कर रही है इस बात पर सवाल उठने लगे हैं.  जवान ने आरोप लगाया है की इस बात की शिकायत उसने पहले भी की थी लेकिन कोई भी कारवाई नही की गयी.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी रिपोर्ट तलब की है. राजनाथ ने होम सेक्रेटरी से कहा गया है कि वो बीएसएफ से फौरन रिपोर्ट तलब करें. गृहमंत्री ने इस संबंध में ट्वीट भी किया जिसमें कहा है, “मैंने बीएसएफ जवान की दशा का वीडियो देखा है. मैंने गृह सचिव को तत्काल बीएसएफ से रिपोर्ट तलब करने और उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है.”