पटना में दिखा मोदी-नितीश का अलग अंदाज़, जमकर की एक दूसरे की तारीफ़

patna-narendra-modi-nitish-kumarनई दिल्ली, (विनीत सिंह) : गुरु गोविंद सिंह जी के 350वें प्रकाश पर्व पर प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को पटना पहुंचे और इस दौरान उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मंच साझा किया. लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी और नितीश के रिश्तों में काफी तल्खी आ गयी थी लेकिन मंच पर उनकी बातों से ऐसा नही लगा क्योंकि दोनों ही नेता एक दुसरे की तारीफों के पुल बांधते हुए नज़र आये.

मोदी ने अपने भाषण में कहा की आज हम पटना साहिब की धरती पर प्रकाश पर्व मनाकर भाग्यशाली हुए हैं। भारत सरकार ने दूतावासों के माध्यम से दुनिया के सभी देशों में प्रकाश पर्व को मनाने की योजना बनाई है।

अपने भाषण में मोदी ने मुख्यमंत्री नितीश कुमार की जमकार तारीफ़ भी की और कहा की नितीश ने जिस तरह से नशा मुक्ति अभियान चलाया है उसके लिए मैं उनका अभिनंदन करता हूं और उनको बधाई देता हूँ. इस दौरान मोदी ने बिहार की जनता से अपील की वो सभी नितीश के नशामुक्ति अभियान में सहयोग करें.

मोदी ने कहा की गुरु गोविंद सिंह जी की वीरता और धीरता अद्भुत थी। वह संघर्ष करते थे, लेकिन त्याग की पराकाष्ठा थी। वह ऊंच-नीच और जातिवाद के खिलाफ लड़े और समाज को एकसूत्र में बांधने के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन दे दिया।

जहा एक तरफ मोदी ने नितीश कुमार की जमकर तारीफ की वहीं नीतीश भी पीछे नही थे. अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा की जब मोदी गुजरात के सीएम थे, तब उन्होंने शराबबंदी अपने राज्य में शराबबंदी लागू की थी. नीतीश कुमार ने कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए मोदी को धन्यवाद भी कहा.

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *