पटना में प्रकाशोत्सव की धूम, दुनिया भर से पहुंच रहे सिख श्रद्धालु

पटना में इन दिनों प्रकाशोत्सव की धूम मची हुई है. दुनिया भर से सिख भक्तजन माथा टेकने के लिए पटना पहुंच रहे हैं. भक्तजनों के साथ ही साथ पटना में राजनेताओं के भी आने का सिलसिला जारी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पटना आकर माथा टेक चुके हैं. पंजाब के कांग्रेसी नेता अमरिंदर सिंह भी पटना में हैं.

सोमवार को लालू प्रसाद ने भी गांधी मैदान जाकर माथा टेका और लंगर सेवा की. पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने का प्रोगाम है. इनके आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री खुद प्रकाशोत्सव से जुड़ी सारी तैयारियों की रोजाना समीक्षा कर रहे हैं. पटना में सरकार की तरफ से किए गए इंतजाम को देखकर श्रद्धालु काफी खुश हैं.

पंजाब से पटना साहिब पहुंचे परिवारों का कहना है कि पंजाब सरकार ने यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशनों पर कोई प्रंबंध नहीं किया है, जबकि बिहार सरकार ने यात्रियों के लिए आवास और लंगर से लेकर हर तरह की सुविधा दी है.

एक श्रद्धालु का कहना है कि वह आज तक पंजाब में बिहारियों को संदेह की निगाह से देखते रहे हैं, परंतु यहां आकर बिहार के लोगों से मिले आदर ने इनके विचार बदल दिए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रकाश पर्व के सफल आयोजन में इन्हें सभी का सहयोग चाहिए. देश और देश के बाहर के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में श्रद्धालुु प्रकाश पर्व में आए हुए हैं.

 

loading...