पंजाब और गोवा में कौन होगा भाजपा उम्मीदवार, आज होगा ऐलान

punjab, goa, bjp, candidate भारतीय जनता पार्टी पंजाब और गोवा प्रदेश की विधानसभा सीटों पर लडऩे वाले प्रत्याशियों के नामों का ऐलान आज कर सकती है. बुधवार की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई है.

बैठक की अध्यक्षता बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह करेंगे. इस मौके पर चुनावी पांचों राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा एवं पंजाब की विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगनी है. सूत्रों की माने तो बुधवार की बैठक में पंजाब की 23 सीटों और गोवा की 40 सीटों के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की जाएगी. इन दोनों राज्यों में फरवरी के शुरुआत में एक ही दिन एक ही चरण में मतदान होने हैं.

भाजपा पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन की सरकार चल रही है. 117 सीट वाले पंजाब विधानसभा में बीजेपी के खाते में 23 सीटें मिली हैं. पंजाब और गोवा की सीटों का ऐलान होने के साथ उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मणिपुर की सीटों पर चर्चा होगी. बैठक बुधवार की शाम 6 बजे शुरू होगी, जो देर रात तक चलेगी. जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश बीजेपी की राज्य चुनाव समिति की बैठक आज लखनऊ में थी. इसमें यूपी की अधिकतर सीटों के नाम लगभग फाइनल कर दिए गए.

loading...