जन वेदना : राहुल ने लगाया मोदी पर निशाना

rahul gandhi, congress, jan vednaकांग्रेस पार्टी आज जन वेदना सम्मेलन का आयोजन कर रही है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में हो रहे सम्मेलन में देश भर से तकरीबन 5000 पार्टी नेता और कार्यकर्ता तालकटोरा स्टेडियम पहुंचे हुए है. अपने भाषण में राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया. राहुल ने स्वच्छ भारत अभियान से लेकर नोटबंदी तक, हम मुद्दे पर मोदी को घेरा.

राहुल ने कहा कि नोटबंदी पीएम का निजी फैसला था. पीएम ने आरबीआई का मजाक उड़ाया है. आरबीआई गवर्नर की सलाह को नजरअंदाज किया गया. हमने नोटबंदी पर जनता की आवाज उठाई है. नोटबंदी की किसी भी अर्थशास्त्री ने तारीफ नहीं की है.

राहुल ने हमला जारी रखते हुए कहा कि पीएम 4 दिन में सफाई अभियान भूल गए. हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था की रीढ़ इन्होंने तोड़ दी है. नोटबंदी एक बहाना है, मोदी जी को पता लग रहा है कि योगा, स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया के पीछे नहीं छुप पाएंगे. दो-ढाई साल पहले पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत की बात कही, ये ड्रामा कुछ दिन चला, फिर मेक इन इंडिया और स्किल इंडिया आया.

भाजपा और हममें फर्क दिख जाता है, मोदी जी ने झाड़ू गलत पकड़ा था. कुछ दिन इंडिया गेट पर योगा किया. पीएम पद्मासन भी नहीं लगा पाए. मेरे गुरू ने कहा था कि जो योग करता है वो पद्मासन कर सकता है, जो पद्मासन नहीं करता वो योग नहीं करता.

कांग्रेस के जनवेदना सम्मेलन में राहुल गांधी जमकर गरजे. इस दौरान राहुल गाँधी ने जमकर पीएम मोदी पर निशाना साधा. राहुल ने कांग्रेस के चुनाव चिह्न को हर धर्म से जोड़ा। उन्होंने कहा, ‘शिवजी की फोटो में मुझे कांग्रेस का चिह्न दिखाई देता है। गुरु नानक जी की फोटो में, महावीर में, बुद्ध में कांग्रेस का चिह्न दिखता है।’ राहुल ने कहा कि कांग्रेस के चिह्न का मतलब है, ‘वर्तमान स्थितियों से डरो मत, सामना करो।

राहुल गाँधी ने कहा की बीजेपी की नीतियां कहती हैं ‘डराओ’। उनका लक्ष्य पूरे भारत को डराने का है। भारत के किसी भी नागरिक को डरने की जरूरत नहीं है।’ कांग्रेस उपाध्यक्ष ने फिल्म नमक हलाल के गाने ‘राम-राम जपना, गरीब का माल अपना गाकर पीएम मोदी की नोटबंदी का विरोध भी किया.

loading...