ऋषि कपूर ने किया चौकाने वाला खुलासा, दाउद के साथ पी चुके हैं चाय

rishi kapoor, daud ibrahim, autobiographhy नई दिल्ली, (विनीत सिंह) : ऋषि कपूर ने अपनी आत्मकथा ‘खुल्लम खुल्ला ऋषि कपूर अन्सेन्सर्ड’ में कुछ ऐसे खुलासे किये हैं जिनके बारे में शायद ही पहले किसी को जानकारी हो. इन खुलासों में एक ऐसा भी खुलासा है जिसे जानने के बाद सब हैरान रह गये.

इस खुलासे में ऋषि कपूर ने बताया है की कैसे उनकी मुलाक़ात अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम से हुई थी. ऋषि ने अपनी आत्मकथा में बताया है की साल 1988 में उनकी मुलाक़ात डॉन दाउद इब्राहिम से ह्हुई जब वो अपने करीबी दोस्त बिट्टू आनंद के साथ आशा भोंसले और आरडी बर्मन के प्रोग्राम में शामिल होने दुबई आये थे।

उन्होंने बताया है की दाऊद का एक आदमी हमेशा एयरपोर्ट पर रहता था। जब मैं वहां से जा रहा था तभी एक अजनबी मेरे पास आया। उसने मुझे फोन दिया और कहा, दाऊद साब बात करेंगे। जाहिर है, यह 1993 के मुंबई ब्लास्ट से पहले की घटना थी और उस वक्त मैं दाऊद को भगोड़ा नहीं समझता था।

बाद में उन्हें एक गोरे, मोटे लड़के से मिलवाया गया जो ब्रिटिश जैसा दिखता था। वह दाऊद का राइट हैंड बाबा था। उसने मुझसे कहा,’दाऊद साब आपके साथ चाय पीना चाहते हैं।’ मुझे इसमें कोई बुराई नजर नहीं आई और मैंने न्योता स्वीकार कर लिया। उस शाम मुझे और बिट्टू को हमारे होटल से एक चमकती हुई रोल्स रॉयस में ले जाया गया। रास्ते में हमें अहसास हुआ कि हमारी कार सर्कल में जा रही है, इसलिए मैं उसके घर की सही लोकेशन नहीं बता सकता।

दाऊद ने हमारा स्वागत किया। उसने माफी मांगने के अंदाज में कहा,’मैंने आपको चाय के लिए इसलिए बुलाया क्योंकि मैं शराब नहीं पीता।’ फिर हमारा चाय-बिस्किट सेशन तकरीबन चार घंटे तक चला। ऋषि ने बताया है की वो आखिरी बार साल 1989 में दाउद से मिले थे इसके बाद दोबारा कभी उनकी मुलाक़ात दाउद के साथ नही हुई.

Loading...