क्‍यों नाराज है सलमान से अजय देवगन

नई दिल्ली, (प्रवीण कुमार): हाल ही में सलमान खान अजय देवगन की अपकंमिग फिल्‍म बादशाहो के सेट पर नजर आएं। सलमान खान और अजय देवगन दोनों ही बहुत पुराने और अच्‍छे दोस्‍त है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से अजय- सलमान खान से थोड़ा नाराज चल रहे थे, जिसके चलते सलमान खुद अजय से मिलने बादशाहों के सेट पर गए।

बताया जा रहा है कि फिल्म निर्देशक मिलन लथुरिया ने ट्वीटर पर एक फोटो पोस्ट की है जिसमें वे, सलमान खान और अजय देवगन नजर आ रहे हैं। उन्होंने लिखा है कि ‘बादशाहो’ के सेट पर दोनों सुल्तान। सलमान खान ने ‘सुल्तान’ में और अजय देवगन ने ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ में सुल्तान का किरदार निभाया था। सलमान खान का अचानक ‘बादशाहो’ के सेट पर अजय से मिलने जाना कई सवाल खड़े कर रहा है कि आखिर क्यों सलमान ने अजय से मुलाकात की। पिछले दिनों सलमान खान ने अक्षय कुमार को लेकर एक फिल्म बनाने की घोषणा की जिसके सह निर्माता करण जौहर भी हैं। कहा जा रहा है कि इस फिल्म का विषय और अजय देवगन की फिल्म ‘सन ऑफ सरदार 2’ का विषय एक ही है।

दअरसल अजय देवगन ने काफी समय पहले ही ‘सन ऑफ सरदार 2’ का ऐलान कर दिया था जो सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित होगी। यह एक सच्‍ची घटना पर आधरित फिल्‍म होगी। सारागढ़ी युद्ध 12 सिंतबर 1897 में हुआ था. ब्रिटिश इंडियन आर्मी की अफगान ओराकजई के योद्धाओं के साथ जंग हुई थी.

सारागढ़ी को लेकर अजय ने काफी समय से प्‍लान किया हुआ था लेकिन वह अपनी होम प्रोडक्‍शन फिल्‍म शिवाय में 2 साल से काफी व्‍यस्‍थ थे। जिसके चलते अजय अपने दूसरे प्रोजेक्‍ट को पूरा करने के लिए समय नहीं दे पा रहे थे। लेकिन अब वह अपने सभी प्रोजेक्‍ट को जल्‍द से जल्‍द पूरा करना चाहते है। अजय देवगन ने ‘सन ऑफ सरदार 2’ का पोस्‍टर भी इसी के चलते समय से पहले रिलीज कर दिया था ताकि कोई और उनके प्रोजक्‍ट पर काम ना कर सके पर ऐसा नहीं हुआ।

अजय ने जब अपनी फिल्‍म ‘सन ऑफ सरदार 2’ का ऐलान किया तो उसके कुछ दिनों बाद ही खबर आई कि निर्देशक राज कुमार संतोषी भी वेव सिनेमा के साथ मिलकर ‘सारागढ़ी के युद्ध’ पर फिल्म बनाएंगे और उनकी फिल्म में मुख्य किरदार रणदीप हुड्डा निभाएंगे. अजय की अभी ये परेशानी कम हुई ही न‍हीं थी कि पिछले कुछ दिनों से दूसरी खबर आने लगी कि सलमान खान ने अक्षय कुमार को लेकर एक फिल्म बनाने की घोषणा की जो सारागढ़ी की लड़ार्इ पर आधारित होगी। बस जब अजय देवगन को यह बात पता चली तो अजय ने सलमान को मैसेज करके अपनी नाराजगी जताई और कहा कि भाई ये गलत है मैंने इस प्रोजेक्‍ट के लिए काफी मेहनत की है और अब मेरे प्रोजेक्‍ट पर कोई और काम करें यह ठीक नहीं है…।

सूत्रों का कहना है कि सलमान इसी सिलसिले में अजय से मिलने गए थे। अजय और सलमान अच्छे दोस्त हैं। जब सलमान को पता चला कि अजय नाराज हैं तो वे अपनी ओर से इस मामले में सफाई देने के लिए अजय के पास पहुंचे। दोनों ने कुछ देर बात की और सलमान ने सारी स्थिति अजय को बताई।  यदि दोनों फिल्मों का विषय एक ही है तो सलमान और अजय अब मिलजुल कर रास्ता निकालेंगे।

loading...