सुषमा ने पिलाई डांट तो आमेजन ने तिरंगे वाले डोरमैट्स वेबसाइट से हटाए

चौथी दुनिया ब्यूरो: ऑनलाइन कंपनी आमेजन ने भारतीय झंडे तिरंगे का अपमान किया है. कंपनी कनाडा में अपनी वेबसाइट पर भारत के झंडे वाला डोर मैट बेच रही थी. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जब इस मामले में कडा रूख अपनाया तो आमेजन को पीछे हटना पडा. चेतावनी दिए जाने के बाद आमेजन ने वेबसाइट से इस प्रोडक्ट को हटा लिया है. वैसे, आमेजन की ओर से अभी तक माफी नहीं मांगी गई है.

डोरमैट यानि दरवाज़े पर बिछाने वाली चटाई, जिसका इस्तेमाल हम सबके घरों में होता है, लेकिन कनाडा में अमेज़न हमारे तिरंगे झंड का डोरमैट बेच रही है. कीमत रखी गयी है करीब 36 डॉलर यानि भारतीय रूपए में भारतीय तिरंगे की कीमत रखी गयी है करीब 2450 रुपए.

अमेज़न में भारतीय तिरंगे वाले डोरमैट को बिकता देख सरकार हरकत में आयी. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेजन को तिरंगे से जुड़े इस अपमानजनक उत्पादों को फौरन हटाने को कहा. सुषमा ने ट्वीट किया, अमेजन को तुरंत माफी मांगनी चाहिए. हमारे तिरंगे का अपमान करने वाले हर प्रोडक्ट को अमेजन को वापिस लेना होगा. ऐसा ना किए जाने पर अमेजन में काम कर रहे किसी भी व्यक्ति को भारत का वीजा नहीं दिया जाएगा. अगर किसी के पास पहले से वीजा है तो उसे रद्द कर दिया जाएगा.

loading...