युवराज करेंगे वापसी, इंग्लैंड के खिलाफ विराट होंगे टीम इंडिया के कप्तान

virat-kohli-selection-meetingनई दिल्ली, (विनीत सिंह) : इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए मुंबई में टीम सेलेक्शन मीटिंग हुई। सुप्रीम कोर्ट की बनाई हुई लोढ़ा कमेटी ने बीसीसीआई के पांच मेंबर वाले सेलेक्शन पैनल को टीम सिलेक्शन की इजाजत दे दी है ।

यह मीटिंग 3 बजे शुरू हुई। 2 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने बोर्ड प्रेसिडेंट अनुराग ठाकुर और सेक्रेटरी अजय शिर्के को पद से हटा दिया था। एमएस धोनी के वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ते ही विराट कोहली का कप्तान बनना तय है।

इस मौके पर सबकी नज़र इस बात पर टिकी हुई हैं की नये कप्तान यानी विराट कोहली किस तरह से अपने टीम के लिए प्लेयर्स का चुनाव करते हैं. विराट अब तक 17 वनडे मैचों में कप्तानी कर चुके हैं पर नये साल पार वो पहली बार टी20 मैच में कप्तानी करते हुए नज़र आयेंगे।

भारतीय टीम में अभी कई खिलाड़ी चोटिल हैं जिससे सेलेक्शन कमेटी के लिए टीम का सेलेक्शन करना आसान नही होगा. रोहित शर्मा के पैर की सर्जरी हुई है, अजिंक्य रहाणे की उंगली में फ्रैक्चर है, मोहम्मद, अक्षर पटेल और धवल कुलकर्णी काफी समय से चोटिल हैं. उम्मीद जताई जा रही है की इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में रवींद्र जडेजा या फिर अमित मिश्रा और करुण नायर की वापसी हो सकती है.

वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडेः 15 जनवरी, पुणे
दूसरा वनडेः 19 जनवरी, कटक
तीसरा वनडेः 22 जनवरी, कोलकाता
टी20 सीरीज का शेड्यूल
पहला टी20: 26 जनवरी, कानपुर
दूसरा टी20: 29 जनवरी, नागपुर
तीसरा टी20: 1 फरवरी, बेंगलुरु

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *