आपकी रूह कंपा सकती हैं ‘एनाबेल डॉल’, आज भी है मौजूद

नई दिल्ली, (विनीत सिंह) : भूत प्रेत असली में मौजूद हैं या नही इस बात पर कोई विश्वास करता है तो कोई विशवास नही करता लेकिन आज दुनिया में ऐसी चीज़ें मौजूद हैं जो लोगों के अन्दर सिहरन पैदा कर देती है. ऐसी ही एक चीज़ है ‘एनाबेल डॉल’ जिसके बारे में लोगों का मानना है की ये डॉल भूतहा है और जो भी शख्स इस डॉल के पास गया है उसे गुड़िया में मौजूद शैतान वश में कर लेता है.

एनाबेल डॉल सिर्फ एक कोरी कल्पना नहीं बल्कि हकीकत है. इस डॉल पर साल 2013 में एक ब्लॉकबस्टर फिल्म भी बन चुकी है जिसका नाम ‘दी कंज्युरिन्ग’ है. यह कहानी है तीन फ्रेंड्स कि जिन्हे यह हन्टेड डॉल ईतना आतंकित कर देती है कि उन्हे उससे मुक्ति पाने के लिए पैरानॉर्मल इंवेस्टीगेटर्स एड और लॉरेन वारेन से मदद लेनी पड़ती है।

यह डॉल आज भी वारेन के ओकलट म्यूज़ियम में , शीशे के शोकेस मे रखी है। इस शोकेस के ऊपर चेतावनी भी लिखी गयी है कि इसे ना खोलें। एड और लॉरेन वारेन के अनुसार इस डॉल में आज भी शैतान मौजूद है. एड और लॉरेन वारेन का मानना है की अगर इस गुड़िया को अभिमंत्रित बॉक्स से बाहर निकाला गया तो ये फिर से जाग जाएगी। एड और लॉरेन वारेन के अनुसार इस डॉल ने बॉक्स में बंद होने के बाद भी एक इंसान को मार दिया था.

Loading...