रविचंद्रन अश्विन बने सबसे तेज 250 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज

ashwin, becomes, fastest bowler, reach, 250 test wicketsनई दिल्ली, (विनीत सिंह) : भारतीय टीम के खिलाडी रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 250 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने अपने 45वें टेस्ट में यह रिकॉर्ड बना लिया है. आश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज डेनिस लिली का रेकॉर्ड तोड़ा है जिन्होंने 48 मैचों में 250 टेस्ट विकेट पूरे किए थे।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन अश्विन ने यह रिकॉर्ड बना लिया है. अश्विन ने 15वें ओवर में शाकिब-अल-हसन को आउट कर इस मैच में अपना पहला विकेट लिया। लेकिन 250वें विकेट के लिए उन्हें चौथे दिन का इंतजार करना पड़ा। भारत ने मैच के चौथे दिन बांग्लादेशी कप्तान मुशफिकुर रहीम को आउट कर यह मुकाम हासिल किया। रहीम आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे।

भारत की ओर से सबसे कम मैचों में 250 टेस्ट विकेट तक पहुंचने का रेकॉर्ड इससे पहले अनिल कुंबले के नाम था। उन्होंने 55वें टेस्ट मैच में न्यू जीलैंड के खिलाफ कानपुर में यह मुकाम हासिल किया था।

सबसे तेजी से 250 टेस्ट विकेट लेने के मामले में लिली के बाद साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन का नंबर आता है जिन्होंने 49 टेस्ट में यह मुकाम हासिल किया था।

भारत के 687/6 के जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 388 रनों पर आउट हो गई। भारत को पहली पारी के आधार पर 299 रनों की बढ़त हासिल हुई। भारतीय टीम ने फॉलोऑन देने क बजाए दोबारा बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। बांग्लादेश की ओर से कप्तान रहीम ने सबसे ज्यादा 127 रन बनाए।

Loading...