फ्री साइकल देगी कांग्रेस, आज मेनिफेस्टो में हो सकता है ऐलान

congress, government, free bicycle, scheme, manifestoकांग्रेस आज यूपी में मेनिफेस्टो जारी करने जा रही है. उम्मीद है कि मेनिफेस्टो में कांग्रेस लोगों को फ्री साइकल देने का वादा कर सकती है. मेनिफेस्टो में मुसलमानों और पिछडों के भी लुभावने वादे किए जा सकते हैं. इस मेनिफेस्टो में युवाओं, किसानों और महिलाओं के लिए भी काफी कुछ होगा.

रोजगार, किसानों को रियायत और महिलाओं व पिछड़ों के विकास से जुड़ी घोषणाएं हो सकती हैं. कांग्रेस 9 वीं से 12वीं तक की छात्राओं के लिए फ्री साइकिल देने का वादा कर सकती है. राजनीतिक विश्‍लेषकों का कहना है कि ऐसा कर कांग्रेस चुनाव में सपा के समर्थकों को लुभाने का प्रयास करेगी.

एक समय प्रदेश की मुख्य पार्टी रही कांग्रेस अब यूपी में साइकल पर सवारी कर ही चुनावी वैतरणी पार करने का ख्वाब देख रही है. एससी वर्ग को व्यापार के लिए तीन लाख रुपए देने का एलान भी मेनिफेस्टो में किया जा सकता है.

मुसलमानों को भी दो लाख तक कम इंटरेस्ट पर लोन उपलब्ध कराए जाने का एलान हो सकता है. राहुल गांधी आज पश्‍चिमी यूपी में गाजियाबाद, हाथरस, बुलंदशहर और हापुड़ में रैलियां करेंगे. समाजवादी पार्टी पहले ही अपना मेनिफेस्टो जारी कर चुकी है.

loading...