पाकिस्तान में चुनाव लड़ने की फिराक में है हाफिज सईद

 

pakistan hafiz mohammad saeedनई दिल्ली : 26/ 11 हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान में चुनाव लड़ने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि वह इसके लिए लगातार पाकिस्तान चुनाव आयोग के संपर्क में है. यह स्पष्ट है कि उसके इस कदम को पाकिस्तान के अधिकारियों का भी समर्थन हासिल है. हाफिज ने हाल में अपने संगठन जमात-उद-दावा का नाम बदलकर तहरीक आजादी जम्मू एंड कश्मीरकर दिया है.

वह इसी संगठन का चुनाव आयोग में रजिस्ट्रेशन करवाना चाहता है, ताकि वह चुनाव लड़ सके. उसके इस कदम से यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान में वो जो चाहे, कर सकता है. गौरतलब है कि हाफिज के नेतृत्व वाले लश्कर-ए-तैयबा पर 2002 में प्रतिबंध लगा दिया गया था. इसके बाद उसने जमात-उद-दावा नामक संगठन बना लिया था. निपरानी सूची में डाले जाने के बाद हाफिज ने अब एक नया दांव चला और एक नई राजनीतिक पार्टी बना ली.       

    पांच फरवरी को हाफिज ने स्पष्ट कर दिया था कि वह इस संगठन के माध्यम से जम्मू-कश्मीर की आजादी की लड़ाई को और तेज करेगा. इससे पहले सईद को भनक लग चुकी थी कि पाक सरकार उस पर कार्रवाई कर सकती है. इसके लिए उसे राजनीतिक संरक्षण से ज्यादा खुद चुनाव के मैदान में पाकिस्तान के सत्ताधीशों को चुनौती देने का रास्ता खुला था. इसके साथ ही हाफिज ने एक बार फिर आतंकी गतिविधियां शुरू कर दी हैं. पाकिस्तान के कई शहरों में नई पार्टी के बैनर-पोस्टर दिखने लगे हैं.

Loading...