ब्लाइंड T20 वर्ल्ड कप में पाक को शिकस्त देकर भारत बना चैंपियन, मोदी ने दी बधाई

india, beat, pakistan, nine wickets, win t20 blind world cupनई दिल्ली, (विनीत सिंह) : भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गये ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप को नौ विकेट से जीतकर ये खिताब भारत ने अपने नाम कर लिया है. भारत ने लगातार दूसरी बार ये खिताब जीता है. इस बड़ी जीत के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी है.

india, beat, pakistan, nine wickets, win t20 blind world cupयह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया जहा पर पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी की. पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 197 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम के प्रकाश जयरमैया ने नाबाद 99 रनों की पारी की बदौलत 17.4 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए और यह मुकाबला भारत ने जीत लिया.

पाकिस्तानी टीम के मोहम्मद जामिल और बादर मुनीर ने पहले विकेट के लिए 58 रन बनाये। जामिल सबसे पहले पवेलियन लौटे वह 15 गेंदों पर 24 रन बनाकर रन आउट हो गये जबकि मुनीर और आमिर इशफाक ने दूसरे विकेट के लिए 60 रन बनाये मुनीर 37 गेंदों पर 57 का स्कोर खड़ा कर दिया.

वहीँ इशफाक ने 17 गेंदों पर 20 रनों का योददान दिया। इस समय तक पाकिस्तानी टीम 11.2 ओवर में तीन विकेट पर 126 रन बना चुकी थी, लेकिन बाद में पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज टिक नही सका. पाक की टीम 20 ओवर में सिर्फ 197 रन ही बना सकी। भारत की ओर से मोहम्मद जफर इकबाल और केतन पटेल ने दो-दो विकेट लिए वहीं अजय कुमार रेड्डी और सुनील आर ने एक-एक बल्लेबाज को पविलियन भेजा।

भारतीय टीम से प्रकाश जयरमैया ने 99 रनों का योगदान दिया जबकि दुन्ना वेंकटेश ने नाबाद 11 रन बनाए। बाद में अजय कुमार रेड्डी आउट हो गये उन्होंने 43 रनों का योगदान दिया था.