हैदराबाद टेस्ट मैच : मैदान पर जमकर दहाड़े ‘विराट’ के शेर, 208 रनों से दी बांग्लादेश को शिकस्त

India, wins, one off test, Bangladesh, Hyderabad, 208 runs, virat kohli, breaks, sunil gavaskar, recordभारत दौरे पर आई बांग्लादेश की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है. भारत ने 208 रन से बांग्लादेश की टीम को हरा दिया है। भारत की ये छठवीं जीत है. विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया पिछले 19 मैचों में सिर्फ जीत हासिल कर रही है। इस जीत के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सुनील गावस्कर का रेकॉर्ड भी तोड़ दिया। गावास्कार के नाम अपने नेतृत्व में लगातार 18 मैच जिताने का रिकॉर्ड दर्ज है जो की विराट कोहली ने 19 मैच जितवाकर तोड़ दिया है.

जानें कैसा रहा मैच का हाल

बांग्लादेश की टीम को भारत ने जीत के लिए 458 रन का लक्ष्य दिया था। लेकिन बांग्लादेश की पूरी टीम 5वें दिन के दूसरे सत्र में ही 250 रन पर सिमट गई। बांग्लादेश की दूसरी पारी में अश्विन और जाडेजा ने 4-4 विकेट लिए। वहीं तेज गेंदबाज इशांत ने भी 2 विकेट अपने नाम किए। बांग्लादेश की दूसरी पारी में बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा रन महम्मदुल्ला (64) ने बनाए।

इससे पहले बांग्लादेश की पहली पारी 388 रन पर सिमट गई थी, जबकि भारत ने अपनी पहली पारी में 687 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसमें विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 204 रन बनाए थे। इसके बाद बांग्लादेश की पहली पारी 388 पर समेटने के बाद भारत ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 159 रन बनाकर पारी घोषित की। विराट कोहली ने लगातार पिछली 4 टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक जमाया है। उनकी 204 रन की इस निर्णायक पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

विराट के अलावा इस मैच में भारत की ओर से मुरली विजय और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने भी शतक जमाया था। वहीं बांग्लादेश की ओर से कप्तान मुशफिकुर रहमान ने पहली पारी में शतक जमाकर बांग्लादेश की पहली पारी के स्कोर को सम्मानजनक टोटल तक पहुंचाया था। दुनिया के नंबर 1 बोलर रविचंद्रन अश्विन के लिए भी यह टेस्ट मैच बहुत खास रहा। अश्निन ने इस मैच में अपने करियर के 250 विकेट पूरे किए। इस उपलब्धि के साथ वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 250 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज बने।

 

loading...