भारत पहुंची दुनिया की सबसे मोटी महिला, प्लेन से उतरने की लिए मंगाई गयी क्रेन

World heaviest woman, iman ahmed, reaches, Mumbai, surgery नई दिल्ली, (विनीत सिंह) : दुनिया की सबसे मोटी महिला इमान अहमद को बैरिएट्रिक सर्जरी के लिए आज सुबह मिस्र (काहिरा) से मुंबई लाया गया है। इमान अहमद इतनी भारी हैं की उन्हें प्लेन से उतारने के लिए क्रेन बुलवाई गयी और इसकी मदद से उन्हें खास तौर से मंगवाए गए ट्रक में उतरा गया.

इमान को ट्रक की मदद से सैफी हॉस्पिटल पहुंचाया गया। इमान के दाहिने पैर और दाहिने हाथ में पैरालिसिस के कारण इमान का चलना मुश्किल है। इसलिए उन्हें उनके घर से एक बेड पर ही लाया गया है। वर्तमान में इमान का वजन 500 किलोग्राम है।

इमान का इलाज तीन महीन तक मुंबई के डॉक्टर मफी लकड़ावाला और उनकी टीम करेंगे। इमान को अस्पताल में लाकर सबसे पहले उनके खून की जांच की गयी. अस्पताल में इमान को रखने के लिए ख़ास तरह का रूम बनाया गया है.

डाॅ. लकड़ावाला ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर बताया था, “मैम, 500 Kg की इमान अहमद ने अपनी जान बचाने के लिए मुझसे मदद मांगी है। उसे नॉर्मल प्रॉसेस के तहत वीजा नहीं मिल पाया। प्लीज उसे मेडिकल वीजा दिलवाने में मदद करें।” इस पर सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा था, “इस गंभीर मामले को मेरे सामने लाने के लिए शुक्रिया (डॉक्टर), हम निश्चित तौर पर उनकी मदद करेंगे।” इमान की उम्र 36 साल है और तीन महीनों तक उनका इलाज किया जायेगा.

loading...