अब योगी दरबार में पान-गुटखा खाने वालों की ‘नो एंट्री’

 ban on gutkha pan in lokbhavan and cow smuggling in uttar pradesh

नई दिल्ली, (विनीत सिंह) : योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश का सीएम बनकर अपने दायित्वों का निर्वहन करना शुरू कर दिया है. प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों में सबसे ऊपर महिला सुरक्षा के मुद्दे पर योगी सरकार ने जगह जगह ‘एंटी रोमियो स्क्वाड’ की मुहिम चला दी है. इसके अलावा प्रदेश  के अवैध बूचडखानों को भी सील करवाने का काम शुरू कर दिया गया है. इन सभी फैसलों के बाद अब लोकभवन व सचिवालय में गुटखा-पान पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए गए हैं।

लोकभवन व सचिवालय में गुटखा और पान पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लागू कर दिया गया है। यदि कोई खाता पाया गया तो उससे जुर्माना भी वसूला जाएगा। पीटीआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सीएम आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को अवैध रूप से शव दफन करने के मुद्दे पर भी प्लान बनाने के लिए कहा है।

सीएम योगी ने आज एनेक्सी का निरीक्षण किया। अफसरों को फाइल पेंडिंग न रखने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा फाइल कब आई और कब निपटाई, इसकी तारीख भी दर्ज होगी। राजनैतिक व्यक्तियों को प्रदान की गई सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा के निर्देश दिए गए हैं।

इसके अलावा आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों से कहा है कि वे स्वयं स्वच्छता का ध्यान रखें। पान गुटखा इत्यादि खाकर परिसर में गंदगी ना करें। सरकारी कार्यों के चलन से प्लास्टिक को दूर करें। प्लास्टिक के सामान का भी कम से कम प्रयोग करें।

 

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *