बीजेपी ने EC को लिखी चिट्ठी, बुर्कानशीनों की जांच के लिए तैनात करें महिला पुलिसकर्मी

bjp, letter, election comission, checking voter id, burqa clad womenनई दिल्ली, (विनीत सिंह) : यूपी में पांचवे चरण तक मतदान की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है अब छठे और सातवें चरण के मतदान होने बाकि हैं इससे पहले बीजेपी ने चुनाव आयोग को एक चिट्ठी लिखी है जिसमें आयोग से मांग की गई है कि वोटिंग के दौरान पोलिंग बूथों पर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती हो जिससे बुर्का पहनी महिलाओं के वोटर आईडी की जांच की जा सके।

इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे की ओर से एक प्रेस रिलीज भी सामने आई है। जिसमें बुर्का पहनी हुई महिलाओं के वोटर आईडी की चेकिंग के लिए महिला पुलिसकर्मियों के अर्धसैनिक बलों की तैनाती मांग की गई है।

इस मांग के पीछे बीजेपी ने तर्क दिया है कि विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में महिला मतदाता बुर्का पहनकर मतदान करती हैं और महिलाओं की सही तरह से पहचान करने के लिए महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती करना जरूरी है।

ऐसा करने से फ़र्ज़ी मैदानों को रोकने में मदद मिलेगी. इसके अलावा बीजेपी ने चुनाव आयोग को उत्तर प्रदेश के अति संवेदनशील बूथों की एक लिस्ट भेजी है जिससे यहाँ पर महिला पुलिस कर्मियों के अलावा अर्ध सैनिक बाल के जवान तैनात करवाये जा सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *