अब सटोरिये भी ले रहे हैं कैशलेस सट्टेबाजी का सहारा

bookies-find-new-way-fixing
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को लेन देन में कॅश का इस्तेमाल कम करने का अवाहन किया था। उस अवाहन पर अमल करते हुए सटोरियाँ अब कॅशलेस सट्टे बाजी कर रहे है। ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के वर्धा जिले मे आईपीएल मैच पर कॅशलेस सट्टा लगाने का आया है। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया  है, इनके पास से पुलिस ने मोबाइल,डीटीएच टीवी, कुछ कॅश मिलाकर कुल डेढ़ लाख का समान जब्त किया है।
वर्धा जिले के क्राइम ब्रांच यूनिट को सुचना मिली थी कि कुछ लोग आईपीएल मैचों पर वर्धा के रोटा शिवारात इलाके के एक खेत मे सट्टा लगा रहे हैं। पुलिस निरीक्षक पराग पोते तुरंत कार्यवाही करते हुए मौके पर से 2 लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से कुल मिलाकर डेढ़ लाख का समान और कुछ नगदी जब्त किया गया है।
पूछताछ में में सामने आया है की इस बार सट्टेबाज़ अपना पूरा नेटवर्क कॅशलेस  चला रहे हैं, यानी हर मैच के लिए ऑनलाइन पैसों का लेन देन हो रहा है
पुलिस ने सट्टेबाज़ों के अड्डे पर छापा मारा तो उस वक़्त तब फ़ोन पर 80 पर 82 का भाव लगाने की बात सामने से आ रही थी। सट्टेबाजी पर लेनदेन का पूरा काम  फ़ोन पर कॅशलेस किया जा रहा था।वही दुसरी ओर वर्धा के कारंजा में देवीदास वंजारी नामक व्यक्ति के घर में सट्टेबाजी का काम चालू था, वहां पर पुलिस निरीक्षक विनोद चौधरी ने छापा मारकर चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *