मोबाइल & टेक

बंद हो जायेंगे फेसबुक के सभी फर्जी अकाउंट, अपनी सही जानकारी fb पर डालें

Share Article

नई दिल्ली, (राज लक्ष्मी मल्ल) : फेसबुक अपने यूजर्स के सुरक्षा को देखते हुए अकसर अपने वेबसाइड पर तकनीकी चेंजिंग करता रहता है. हाल ही में एक बार फिर से फेसबुक ने अपने साइड पर बदलाव किया है. इस बदलाव से उन लोगो को खतरा है जिन्होंने फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बना रखे हैं, क्योंकि इसके जरिए अब फेसबुक स्पैम अकाउंट्स की पहचान कर सकेगा और इस तरह से  ब्लॉक करना बेहद आसान हो जाएगा.

जी हां, फेसबुक अब ऐसे अकाउंट्स को भी पहचान कर ब्लॉक कर देगी जो दिखने में भी ऑथेंटिक लगती हों. लेकिन इससे पहले फेसबुक उन फर्जी अकाउंट्स के पैटर्न और एक्टिविटी को अच्छे से एनालाइज करेगी. बता दे -हाल ही में फेसबुक ने फ्रांस में 30,000 से ज्यादा फेक अकाउंट्स को डिलीट कर दिया है.

फेसबुक ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि कंपनी ऐसे फर्जी अकाउंट्स को हटाना चाहती है, जो बेहद एक्टिव हैं और जिनकी पहुंच काफी अधिक है. इतना ही नही फेसबुक ने यह फैसला इसलिए है ताकि फेसबुक पर गलत सूचनाओं और अफवाहों को फैलाने से रोकने सके.

फेसबुक की टेक्निकल प्रोग्राम मैनेजर शबनम शाइक ने कहा, ‘हमने पाया है कि बहुत सारी फर्जी खबरें आर्थिक रूप से प्रेरित हैं और हम एक जानकार समाज बनाने के अपने प्रयास के तहत इस बात की कोशिश कर रहे हैं कि बेइमान लोग फेसबुक का लाभ उठाकर झूठी खबरें न फैला सकें.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here