MCD नतीजे LIVE : बीजेपी का बजा डंका ‘आप’ की लगी ‘लंका’

दिल्ली के तीनों नगर निगमों चुनाव के नतीजे आ चुके हैं और बीजेपी ने एक बार फिर से अपना परचम लहरा दिया है. इन नतीओं में कुल 272 सीटों में अभी तक बीजेपी के हाथ में 180 सीटें लग चुकी हैं. वहीं कांग्रेस के हाथ में 35, आम आदमी पार्टी के हाथ में 45 और अन्य पार्टियों के हाथ में 10 सीटें लग चुकी हैं. इस तरह से बीजेपी ने इस चुनाव में जीत दर्ज की है.

 

मतगणना केन्द्रों में गिनती समाप्त हो चुकी है ऐसे में  बीजेपी समर्थकों में उत्साह देखने लायक बन रहा है. मतगणना के दौरान पहला रूझान भाजपा के पक्ष में आया था.

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि रूझानों को देखते हुए वह दिल्ली की जनता को नमन करते हैं।

यह पीएम मोदी की नीतियों की जीत है। उन्होंने कहा कि अगर केजरीवाल इसी को जनमत संग्रह मानते हैं तो अपने राइट टू रिकॉल की मांग को याद करें।

वहींं केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि लोगों को भाजपा की नीतियों और पीएम मोदी के नेतृत्व पर भरोसा है। भाजपा में शामिल हुए भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के कथनी और करनी में फर्क है इसका परिणाम है चुनावों का रिजल्ट।

लाइव अपडेट्स
दक्षिणी दिल्ली
भाजपा – 70
आप- 16
कांग्रेस – 13
अन्य – 5
उत्तरी दिल्ली
भाजपा – 71
आप- 18
कांग्रेस – 11
अन्य – 3
पूर्वी दिल्ली
भाजपा – 41
आप- 8
कांग्रेस – 11
अन्य – 3
बता दें कि निगम चुनावों के लिए 23 अप्रैल को मत डाले गए थे। इसमें 53.58 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों समेत कुल 2537 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनकी किस्मत का फैसला आज आने वाला है.