तो इसलिए 1000 करोड़ कमाने के बावजूद नुकसान में चल रही ‘बाहुबली 2’

नई दिल्ली, (राज लक्ष्मी मल्ल) : फिल्म जगत की सबसे बहुचर्चित फिल्म की बात करे तो इस वक्त एस एस राजामौली की‍ फिल्‍म ‘बाहुबली 2’ का नाम सबसे ऊपर आएगा. आपको बता दे बाहुबली 2 को रिलीज हुए 11 दिन हो चुके हैं और फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है. यह फिल्म भारतीय सिनेमा इतिहास में मील का पत्थर साबित हो रही है. इस फिल्म ने अभी तक 1000 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. लेकिन इसके बावजूद भी फिल्‍म खासे नुकसान में हैं.

वही फिल्म प्रोडॅयूसर्स का कहना हैं कि फिल्म और भी अच्छी कमाई कर सकती थी लेकिन वीडियो पायरेसी की वजह से फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर अच्छा-खासा प्रभाव पड़ा है. ‘बाहुबली 2′ को नुकसान पहुंचने की खास वजह भी फिल्म की वीडियो पायरेसी है जो सिनेमाघरों से फिल्म की कॉपी कर साइड्स पर अपलोड कर अपना अच्छी-खासी कमाई कर वीडियो पायरेसी का गोरख धंधा चला रहे है.

हाल ही में तमिल फिल्म प्रोडॅयूसर्स कॉंसिल के अध्यक्ष और एक्टर विशाल ने नगर पुलिस आयुक्त करण सिंह से मुलाकात की और फिल्म ‘बाहुबली 2’ की पायरेसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. कॉंसिल ने अपनी शिकायत में कहा कि उसने कई वेबसाइटों की पहचान की है जहां फिल्म अवैध रुप से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. इन सदस्यों का कहना है कि पायरेसी के चलते ‘बाहुबली 2’ के निर्माताओं को खासा नुकसान उठाना पड़ा है.

मीटिंग के बाद कॉंसिल के अध्यक्ष और एक्टर विशाल ने बताया कि हमने अपनी शिकायत के संबंध में पुलिस आयुक्त से बात-चीत की हैं और वीडियो पायरेसी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि फिल्म को अवैध रुप से अपलोड किए जाने से संबंधित सूचना 4 मई की शिकायत की गयी थी.