राजस्थान: जारी है गौरक्षकों गुंडागर्दी, अब अधिकारियों की कर दी पिटाई

cow

नई दिल्ली (ब्यूरो, चौथी दुनिया)। देश में गौरक्षकों का आतंक बढ़ता जा रहा है। एक के बाद ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। जो गऊ-रक्षकों के नाम से उठ रहे सवालों और गहरा कर रहे हैं। राजस्थान में एक बार फिर गौरक्षों ने गाय ले जा रहे ट्रक को रोककर हंगामा किया। ट्रक में सवार लोगों की जमकर पिटाई की गई। ये गाय तमिलनाडु पशुपालन विभाग की टीम ले जा रही थी।

बाड़मेर शहर के पास नेशनल हाइवे 15 पर कथित गौरक्षकों ने जमकर हंगामा किया। नेशनल हाइवे पर इन गोरक्षकों ने गौवंश से भरे पांच ट्रकों को रुकवाकर ट्रक चालकों के साथ जमकर मारपीट की और उन्हें लहूलुहान कर दिया। ट्रक ड्राइवरों ने भीड़ को समझाने की कोशिश की लेकिन हिंसा पर उतारू भीड़ ने उनकी एक न सुनी। ड्राइवरों के साथ मारपीट के बाद हिंसक गौरक्षकों ने ट्रक में आग लगाने की भी कोशिश की।

क्या है मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु सरकार नेशनल एग्रीकल्चर डेवलपमेंट प्रोग्राम (NADP) चलाती है। इसके लिए सरकार के पशुपालन विभान ने राजस्थान के थरपारकर से 50 गाय और 30 बछड़े खरीदे थे जिन्हे रविवार रात इन्हें तमिलनाडु ले जाया जा रहा था। ट्रकों में गायों के साथ पशुपालन विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। इसी दौरान बाड़मेर में गौरक्षों ने ट्रक रुकवाकर उन पर अटैक कर दिया।

पुलिस ने बताया कि भीड़ को वैध रूप से गाय खरीदने की जानकारी दी गई लेकिन वो मानने को तैयार नहीं हुए और हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि गौरक्षकों ने अधिकारियों पर भी हमला करने की कोशिश की हालांकि, बाद में मौके पर पहुंची पुलिस उन्हें किसी तरह बचाया जा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *