सीजफायर उल्लंघन में भारत ने मार गिराए 5 पाकिस्तानी सैनिक

indian army gives befitting reply to pak soldiers and killed 5

नई दिल्ली : एक बार फिर से अपने नापाक मंसूबे से पाकिस्तानी सेना की तरफ से सीज फायर का उल्लंघन किया गया है जिसके जवाब में भारतीय सेना के जवानों ने 5 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है. जानकारी के मुताबिक भीमबेर और बट्टल सेक्टर में की गई इस जवाबी कार्रवाई में जहां 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं, वहीं 6-7 पाक सैनिक घायल हुए हैं। उधर इस कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त जे.पी. सिंह को तलब किया है।

राजौरी और पुंछ जिलों में एलओसी पर मौजूद अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान ने गुरुवार को मोर्टार से गोले दागे और गोलीबारी की थी जिसमें जनरल इंजिनियरिंग रिजर्व फोर्स (JREF) का एक श्रमिक मारा गया जबकि दो अन्य लोग घायल हुए थे। घायलों में बीएसएफ का एक जवान भी शामिल है। इस गोलाबारी के बाद हरकत में आई भारतीय सेना ने पाकिस्तान की कार्रवाई का मुहतोड़ जवाब दिया है.

भारतीय सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि, ‘पाकिस्तानी सेना ने सुबह साढ़े सात बजे राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों पर मोर्टार दागे और गोलीबारी की।’ उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर कृष्णाघाटी सेक्टर में भी गोलीबारी की। नियंत्रण रेखा पर बालनोई और मानकोट सेक्टरों में भी गोलीबारी की खबरें हैं।